News

रिकी पोंटिंग ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया मिस्टर 360° जो डिविलियर्स की तरह करता है बल्लेबाजी

Share The Post

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना ​​है कि भारतीय टीम के मिडिल आर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स के भारतीय एडिशन हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि उन्हें टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। सूर्यकुमार ने भारतीय टीम के लिए अभी तक अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।

इस बात में कोई शक नहीं है कि उन्होंने भारतीय टीम में अपने साथी श्रेयस अय्यर से नंबर 4 का स्थान छीन लिया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्या ने भारतीय टी20 टीम के लिए ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपनी छाप छोड़ी है। उन्होंने 14 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया और अगस्त 2022 तक वो आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग के टॉप 2 में हैं।

Advertisement

सूर्या टी20 इंटरनेशनल में बना चुके हैं 600 से ज्यादा रन

सूर्यकुमार यादव के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 23 मैच खेले है और 175.46 के शानदार स्ट्राइक रेट की मदद से 672 रन अपने खाते में जोड़े है। टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम 1 शतक और 5 अर्धशतक दर्ज है। उनके शॉट मेकिंग सलेक्शन की वजह से उन्होंने दुनिया भर से काफी तारीफें बटोरी है।

वह मैदान के चारों ओर शॉट खेलते है। इसी वजह से फैंस ने उन्हें भारत का मिस्टर 360 डिग्री बताया है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने भी इस बात का समर्थन किया है। आईसीसी रिव्यू शो में बात करते हुए पोंटिंग ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स को अपने प्राइम में पसंद किया और उन्हें भारतीय टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

Advertisement

अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, “सूर्यकुमार यादव ने एबी डिविलियर्स की तरह 360° स्कोर किया, जब वह अपने वास्तविक प्राइम में थे। बल्लेबाजी क्रम में उन्हें भारत के टॉप 4 में होना चाहिए।”

इसके अलावा सूर्या ने 13 वनडे मैच खेले है और 34 के औसत की मदद से 340 रन अपने खाते में जोड़ने में कामयाब रहे है। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक देखने को मिले है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button