IPLNews

आरसीबी के सबसे महंगे प्लेयर काइल जैमीसन को मेगा नीलामी के लिए नहीं किया गया शॉर्ट लिस्ट, सामने आई बड़ी वजह

Share The Post

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी के लिए खिलाड़ियों की पूरी सूची सामने आ गई है। हालांकि, एक महत्वपूर्ण नाम जो गायब था वह था न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन का। जैमीसन पिछले साल यानी आईपीएल 2021 की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक थे।

उल्लेखनीय है कि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने काइल जैमीसन को 15 करोड़ रुपये में खरीदा था। आरसीबी ने काइल जैमीसन पर के लिए इतनी बड़ी राशि इसलिए खर्च की थी। क्योंकि, जैमीसन न केवल अच्छे गेंदबाज थे बल्कि निचले क्रम में बल्लेबाजी करने में भी सक्षम थे। हालांकि, उनका प्रदर्शन उम्मीद से बिल्कुल उलट था। और, वह आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

Advertisement

चूंकि, आईपीएल 2021 में जैमीसन का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। इसलिए, आगामी मेगा नीलामी में उन्हें बड़ी राशि की उम्मीद नहीं रही होगी। फिर भी उनके पास जो गुणवत्ता और गति है। उसके कारण कुछ फ्रैंचाइजी उनमें इंट्रेस्ट ले सकतीं थीं। हालांकि, यह बेहद हैरान करने वाला था कि काइल जैमीसन का नाम मेगा नीलामी के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए प्लेयर्स की सूची में नहीं था।

इस सूची में नाम न पाए जाने के बाद, यह बात सामने आ रही है कि काइल जैमीसन ने इस साल की आईपीएल मेगा नीलामी के लिए पंजीकरण नहीं कराया था। इसलिए वह शॉर्टलिस्ट में नहीं हैं। हालांकि, अब तक इसके पीछे का कारण अभी पता नहीं चल सका है। लेकिन, बायो बबल सबसे बड़ा कारण भी हो सकता है। क्योंकि, जैमीसन ने हाल के दिनों में बहुत अधिक क्रिकेट खेला है। इसलिए, वह और अधिक समय बॉयो बबल में नहीं बिताना चाह रहे होंगे।

Advertisement

काइल जैमीसन अगले साल मिनी नीलामी के लिए कराना चाहेंगे रजिस्ट्रेशन:

एक मेगा नीलामी के लिए जहां दुनिया के अधिकांश टॉप प्लेयर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं जैमिसन का इस सूची में न होना बड़ी बात है। हालांकि, ऐसा भी संभव है कि आईपीएल 2023 की मेगा नीमाली में जैमिसन का नाम हो और वह मेगा नीलामी की तुलना में मिनी नीलामी में अधिक राशि प्राप्त कर सकें।

ज्ञात हो कि, काइल जैमीसन को जो 15 करोड़ रुपये मिले थे, वह मिनी नीलामी में ही हासिल हुई थे। क्योंकि, आरसीबी एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के साथ स्लॉट भरना चाह रही थी। और, इसके लिए उन्हें जैमीसन के रूप में अच्छा विकल्प दिखाई दे रहा था। इसलिए, स्लॉट भरने के लिए फ्रैंचाइजी ने बड़ी बोली लगाई थी।

Advertisement

ज्ञात हो कि, जैमीसन वर्तमान समय में टी 20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड की पहली पसंद गेंदबाजों में से एक नहीं है। लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट और एकदिवसीय मैचों में एक निश्चित पसंद हैं । यहां तक ​​​​कि, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की टी20 टीम में जगह बना पाने में यदि वह कामयाब हो रहे हैं। तो इसका बड़ा कारण लौकी फर्गुसन का उपलब्ध न होना है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button