Feature

4 खिलाड़ी जो इस IPL 2021 में Emerging Player का अवार्ड जीत सकते हैं

Share The Post

हर साल आईपीएल के अंत में इमर्जिंग प्लेयर (Emerging Player )ऑफ द सीजन का खिताब उस युवा खिलाड़ी को दिया जाता है जिसने पूरे आईपीएल के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करके लोगों का दिल जीता हो। आईपीएल (IPL) 2021 की शुरुआत हो चुकी है और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक इसका लुफ्त उठा रहे हैं।

 

Advertisement

पिछला संस्करण यूएई में होने के बाद इस साल महामारी के बीच आईपीएल की भारत वापसी हुई। खिलाड़ियों को भारतीय हालातों में खेलने में मज़ा आ रहा है और वे खेल का लुफ्त उठा रहे हैं। नए और उभरते सितारों के लिए आईपीएल एक बेहद बेहतरीन मंच है जहां खिलाड़ी अपने जौहर और तकनीक का प्रदर्शन करके अपने आप को एक नए स्तर पर ले जाते हैं।

 

Advertisement

बहुत से खिलाड़ी जैसे कि ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, शुबमन गिल, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर आदि आईपीएल के बदौलत ही इतने मशहूर हुए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे।

 

Advertisement

आईपीएल 2020 में आरसीबी के देवदत्त पडीक्कल को Emerging Player अवार्ड से नवाजा गया था क्योंकि वह अपने पहले ही साल में आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

4 खिलाड़ी जो इस IPL 2021 में Emerging Player का अवार्ड जीत सकते हैं

 

Advertisement

#4- झाय रिचर्डसन

झाय रिचर्डसन ने अपना आईपीएल डेब्यू इसी साल किया। ऑस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज हाल ही में हुई बिग बैश लीग में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद सुर्खियों में आया, जहां खेले गए 17 मुकाबलों में 29 विकेट लेकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

पंजाब किंग्स ने उन पर भरोसा जताकर इस साल 14 करोड़ रुपयों की भारी धनराशि में खरीदा था। अगर वह आईपीएल में भी बिग बॉस जैसा प्रदर्शन दोहराने में कामयाब रहते हैं तो उन्हें इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवार्ड जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

Advertisement

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

#3-शाहरुख खान

शाहरुख खान को आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ की बड़ी धनराशि में अपनी टीम में शामिल किया। उन्होंने 2018 और 2019 की तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अपने शानदार प्रदर्शन से सबको इंप्रेस किया जिसके चलते कई फ्रेंचाइजी उनके पीछे भागी।

Advertisement

हाल ही में खेले गए चेन्नई के विरुद्ध मुकाबले में जब पूरी पंजाब की बल्लेबाजी बिखर गई थी तब उन्होंने टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। यह 25 वर्षीय ऑलराउंडर अगर अपना स्वाभाविक खेल दिखाता है तो इस वर्ष के इमर्जिंग प्लेयर के खिताब का बड़ा दावेदार बन सकता है।

 

Advertisement

#2-ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ने जब पिछले सीजन शुरुआत की तो उनके शुरुआती दो तीन मुकाबले अच्छे नहीं बीते। मगर एक बार जब उन्हें सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी सौंपी गई तो उनके खेलने का अंदाज ही बदल गया।

 

Advertisement

साल के अंतिम तीन मुकाबलों में उन्होंने लगातार तीन अर्धशतक जड़के लगातार 3 मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले इतिहास के पहले खिलाड़ी बने। अगर वह इस वर्ष भी अपनी यही फॉर्म जारी रखेंगे तो आईपीएल 2021 की इमर्जिंग प्लेयर की ट्रॉफी उनसे ज्यादा दूर नहीं है।

 

Advertisement

#1-राहुल चाहर

राहुल चाहर के रूप में मुंबई इंडियन को एक बेहद भरोसेमंद स्पिनर मिला है जो अपनी चतुराई भरी गेंदबाजी से किसी भी वक्त मैच का नक्शा पलटने का हुनर रखता है। इस सीजन के तीन मैचों में राहुल चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट झटके हैं और कोलकाता के विरुद्ध हुए मुकाबले में उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला।

 

Advertisement

उन्होंने पिछले वर्ष भी मुंबई के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए 15 विकेट चटकाए थे और उन्हें चैंपियन बनाने में योगदान दिया था। इसलिए हमें लगता है कि यह 21 वर्षीय गेंदबाज इस साल इमर्जिंग प्लेयर बनने का सबसे बड़ा दावेदार है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button