NewsSocial

केएल राहुल के रन आउट की अपील वापस लेकर, मुंबई इंडियंस ने जीत लिया सभी का दिल

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग का 42 वां मैच गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में एक ऐसा दिलचस्प वाकया सामने आया जिसने सभी खेल प्रशंसकों का दिल जीत लिया।

दरअसल, मुंबई और पंजाब के बीच खेले गए इस मैच में रन आउट की अपील वापस ले कि गई। यह वाकया घटा पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी के छठवें ओवर में। इस ओवर में क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे जबकि बल्लेबाजी में थे मिस्टर यूनिवर्स क्रिस गेल।

Advertisement

इस ओवर में क्रुणाल ने गेल को एक यॉर्कर बॉल फेंकी जिसे गेल ने हिट करने का प्रयास किया। लेकिन, गेल इस गेंद को सीधा मार बैठे और गेंद जा टकराई नॉन स्ट्राइक पर खड़े केएल राहुल से। गेंद यहीं नहीं रुकी, क्योंकि अभी यह दिलचस्प वाकया समाप्त नही हुआ था। गेल के बल्ले से निकली हुई गेंद, केएल राहुल से टकराने के बाद सीधा क्रुणाल पांड्या के हाथ में चली गई। जिसके बाद पांड्या ने बिना किसी देरी किए स्टम्प की गिल्लियाँ बिखेर दीं और रन आउट की अपील की।

क्रुणाल की अपील के बाद अंपायर ने अंतिम फैसले के लिए थर्ड अंपायर की ओर रखने का फैसला भी कर लिया था। लेकिन तभी मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अंपायर से इस अपील को खारिज करने की मांग की। रोहित की इस मांग के बाद क्रुणाल पांड्या ने भी अंपायर से अपील खारिज करने का आग्रह किया।

Advertisement

रोहित और क्रुणाल पांड्या के इस फैसले ने तमाम क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। इस फैसले के बाद केएल राहुल ने भी रोहित शर्मा की ओर थम्स-अप का इशारा कर धन्यवाद कहा। हालांकि, अगले ही ओवर में केएल राहुल, किरेन पोलॉर्ड की गेंद पर जसप्रीत बुमराह को कैच थमा बैठे और आउट हो गए।

वास्तव में, मुंबई इंडियंस आईपीएल पॉइंट्स टेबल में जिस पोजिशन पर है वहाँ से वह केएल राहुल को हर हाल में आउट करना चाहती थी। लेकिन फिर भी जिस तरह उन्होंने अपील को वापस ले लिया वह खेल भावना से भरा हुआ कदम है।

Advertisement

मुंबई इंडियंस के प्लेयर्स का यह फैसला उनकी टीम को खेल भावना के लिए दिए जाने वाले पुरुस्कार पेटीएम फेयर प्ले अवॉर्ड के लिए निश्चित रूप से कुछ अंक प्रदान करेगा। लेकिन, इस अंक से हटकर यदि इस फैसले को देखा जाए तो ऐसा बहुत कम देखा गया है। जब कोई टीम किसी बल्लेबाज के रन आउट की अपील वापस लेने का प्रयास करे।

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button