Feature

रॉबिन उथप्पा की जगह इन 3 खिलाड़ियों को सीएसके कर सकता है अपनी टीम में शामिल

Share The Post

रॉबिन उथप्पा ने 14 सितंबर को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले उथप्पा ने अपने 16 साल के करियर का अंत कर दिया है।

हालांकि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन फिर भी वह आईपीएल फ्रेंचाइजी सीएसके की टीम का एक प्रमुख हिस्सा थे। उन्होंने फाइनल में सिर्फ 15 गेंदों में 31 रन बनाकर सीएसके की आईपीएल 2021 की जीत में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनके संन्यास की घोषणा के साथ, सीएसके उनकी जगह इन 3 खिलाड़ियों में से किसी एक को अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

Advertisement

मनीष पांडे

मनीष पांडे ने पिछले सीजन में लखनऊ की टीम का प्रतिनिधित्व किया था। हालांकि उनका प्रदर्शन सराहनीय नहीं था। वह छह पारियों में सिर्फ 110 के स्ट्राइक-रेट से केवल 88 रन बनाने में सफल रहे। हो सकता है लखनऊ फ्रैंचाइज़ी के अगले सीज़न से पहले उन्हें रिलीज़ कर दे।

ऐसे में सीएसके अपने मध्य क्रम को मजबूत करने के लिए अगली नीलामी में दाएं हाथ के बल्लेबाज को साइन कर सकती है।

Advertisement

करुण नायर

देवदत्त पडिक्कल और यशस्वी जायसवाल की मौजूदगी के कारण करुण नायर को पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स में पर्याप्त मौके नहीं मिले थे। वह तीन मैचों में केवल 18 रन ही बना सके।

30 वर्षीय बल्लेबाज के घरेलू सर्किट में वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। लेकिन आईपीएल में उन्होंने अपना जलवा नहीं बिखेड़ा है । रॉबिन उथप्पा के बाहर होने के बाद सीएसके उन्हें अपने मध्य क्रम को मजबूत करने के लिए साइन सकता है।

Advertisement

दासुन शनाका

सूची में एक और दिलचस्प नाम दासुन शनाका का है, जिन्होंने हाल ही में संपन्न एशिया कप 2022 में सभी को प्रभावित किया। उन्हें पारी के अंत में बल्लेबाजी करने में विशेषज्ञता हासिल है। इसके अलावा, वह एक गेंदबाज के रूप में कुछ ओवर भी प्रदान कर सकते है।

सीएसके उनके अनुभव और हालिया फॉर्म को देखते हुए उन्हें चेपॉक स्टेडियम में उतारने का इच्छुक हो सकता है। हालांकि, सीएसके को उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि बाकी की टीम भी श्रीलंका के कप्तान को अपनी टीम में शामिल करने का विचार कर रहे होंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button