NewsSocial

वेस्टइंडीज के खिलाफ रवि बिश्नोई ने अपने डेब्यू मैच में ही जीता मैन ऑफ द मैच का अवार्ड तो ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

Share The Post

16 फरवरी को भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। भारत ने यह मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। भारत की तरफ से इस मैच के जीत के हीरो डेब्यूटेंट स्पिनर रवि बिश्नोई रहे। उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देते हुए 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया। अब उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ट्विटर पर लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही है।

राजस्थान के लिए घेरलू क्रिकेट खेलने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने 2019 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। उन्होंने टूर्नामेंट में 6 मैच खेले और सबसे ज्यादा 17 विकेट हासिल किये थे। हालांकि भारतीय टीम को वर्ल्डकप फाइनल में बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन बिश्नोई अपनी चमक बिखरने में कामयाब हो गए थे।

इसी कारण उन्हें आईपीएल में 2020 में पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल कर लिया था। उन्होंने आईपीएल में अभी तक 23 मैच खेले है और 6.97 के बेहतरीन इकॉनमी रेट की मदद से 24 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। वहीं 2022 में उन्हें लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मेगा नीलामी से पहले अपनी टीम में शामिल कर लिया था। बिश्नोई के लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहने के कारण ही उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए मौका मिल पाया है।

Advertisement

रवि बिश्नोई का वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए ट्विटर पर मिल रही लगातार प्रतिक्रियाएं

Advertisement

Advertisement

Advertisement

पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की करें तो इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 157 रन बनाये थे। विंडीज टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाये थे। उन्होंने 43 गेंद पर 5 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 61 रन की पारी खेली थी। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट बिश्नोई ने लिए थे। इसके लिए उन्होंने 4 ओवर में 17 रन खर्चे थे। उनके अलावा हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 37 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किये थे। वहीं भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहार और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाये। उन्होंने 19 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 40 रन की पारी खेली। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 34 रन, ईशान किशन ने 35 और वेंकेटेश अय्यर ने 24 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से सबस ज्यादा विकेट रॉस्टन चेस ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देते हुए 2 विकेट लिए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button