IPLNews

वीरेन्द्र सहवाग ने कहा मुंबई इंडियंस को ईशान किशन को करना चाहिए रिटेन

Share The Post

वीरेन्द्र सहवाग का ऐसा मानना है कि अगले आने वाले मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन को रिटेन करना चाहिए. सहवाग का ये बयान थोड़ा चौंकाने वाला है क्योंकि ज्यादातर लोगों का मानना है कि मुंबई इंडियंस को रोहित और बुमराह के अलावा हार्दिक पंड्या को रिटेन करना चाहिए.

Advertisement

पर बकौल सहवाग, हार्दिक पंड्या के साथ इस समय समस्या ये है कि वो ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, इस वजह से ना सिर्फ मुंबई इंडियंस, बल्कि दूसरी अन्य टीमें भी मेगा ऑक्शन में उनके बारे में दो बार सोचेंगी.

Advertisement

ईशान किशन के पास मुंबई इंडियंस को देने के लिए हैं कई साल

वहीं ईशान के पक्ष में ये बात जाती है कि वो एक युवा खिलाड़ी हैं और उनके पास मुंबई इंडियंस को देने के लिए अभी कई और साल है. ईशान के साथ दूसरी अच्छी चीज ये है कि वो एक ऊपरी क्रम का बल्लेबाज है और वो ओपनिंग करते हुए टीम के लिए ढेरों रन बना सकते हैं, वहीं जहां तक पंड्या का सवाल है, वो निचले क्रम में बल्लेबाज़ी करते हैं.

आईपीएल 2021 पंड्या और ईशान दोनों के लिए उतना अच्छा नहीं रहा और इसका असर मुंबई इंडियंस के ओवरऑल प्रदर्शन पर भी पड़ा, क्योंकि ये दोनों टीम के दो प्रमुख खिलाड़ियों में से थे. मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट के प्लेऑफ राउंड के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, पर लीग फेज के आखिरी दो मैचों में ईशान ने राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो कमाल की पारियां खेली.

Advertisement

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने एक मुश्किल पिच पर 25 बॉल में 50 रन बनाएं और फिर अगले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंदों पर 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इन दो पारियां की बदौलत ना सिर्फ मुंबई इंडियंस को आखिरी के 2 मैचों में जीत मिली, ईशान ने टीम मैनेजमेंट को वापस अपनी क्षमताओं का एहसास कराया और ऐसा काफी हद तक संभव है कि उन दो पारियों की वजह से मुंबई इंडियंस ईशान को रिटेन करने के बारे में सोचे.

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button