Feature

5 खिलाड़ी जिन्होंने एक देश के लिए वनडे और दूसरे देश के लिए खेला टी20 क्रिकेट

Share The Post

क्रिकेट में पिछले कुछ महीनो से यह चलन रहा है कि खिलाड़ी अपने मूल राष्ट्र को छोड़कर दूसरे देश से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिए हैं। कुछ भारतीय खिलाड़ी भी इस सूची में शामिल हैं जिन्होंने भारत की बजाए दूसरे देश की ओर से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है। हाल में ही भारतीय खिलाड़ी उनमुक्त चंद यूएएस की टीम में शामिल हुए हैं।

ऐसा ही एक और वाक्या सामने आया है जहां नीदरलैंड के खिलाड़ी माइकल रिप्पोन ने न्यूजीलैंड की टीम से खेलाना शुरू कर दिया है। सिंगापुर के खिलाड़ी टिम डेविड ने और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने भी ऑस्ट्रेलिया का रुख किया है। ऐसे में इस आर्टिकल में हम उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जिनहोंने वनडे और टेस्ट एक देश से खेला और टी20 दूसरे देश की ओर से खेला।

Advertisement

रयान कैंपबेल ने ऑस्ट्रेलिया और हांगकांग के लिए क्रिकेट खेला

रयान कैंपबेल ने दो एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया। उनका जन्म पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में हुआ था और उन्होंने वर्ष 2002 में अपने दोनों एकदिवसीय मैच खेले थे। 14 साल बाद, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस आए और आईसीसी टी20 विश्व कप 2016 में हांगकांग के लिए तीन टी20 मैच खेले।

ग्रेगरी स्ट्रीडोम

बहुत से प्रशंसकों ने ग्रेगरी स्ट्राइडम का नाम नहीं सुना होगा, लेकिन उन्होंने 2006 में जिम्बाब्वे के लिए 12 एकदिवसीय मैच खेले। 13 साल बाद, वह केमैन आइलैंड्स में चले गए और इन दिनों टी20 क्रिकेट में उनका प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

Advertisement

एंड्री बेरेंजर

एंड्री बेरेंजर का एक अनूठा इतिहास है। उनका जन्म श्रीलंका में हुआ था लेकिन उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के लिए एकदिवसीय क्रिकेट खेला। 2015 विश्व कप में यूएई के लिए खेलने के बाद, वह कतर चले गए और 2021 में उन्होंने वहां से अपना टी20 में डेब्यू किया।

कैंडेसी एटकिंस

कैंडेसी एटकिंस का जन्म गुयाना में हुआ था और उन्होंने वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के लिए एक टेस्ट और 11 एकदिवसीय मैचों में अपना योगदान दिया था। साल 2019 में वह यूएसए चली गई और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनका प्रतिनिधित्व किया।

Advertisement

महविश खान ने पाकिस्तान और कनाडा के लिए क्रिकेट खेला

सूची में शामिल होने वाली एक अन्य महिला खिलाड़ी महविश खान हैं। वह 1998 से 2001 तक पाकिस्तान के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेली। औस 2019 में उन्होंने कनाडा के लिए अपना टी20 डेब्यू किया।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post
Back to top button