Feature

चोट के कारण 3 क्रिकेटर हुए टी20 विश्व कप 2022 से बाहर

Share The Post

टी20 विश्व कप 2022 से पहले कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें इस साल अक्टूबर में टी20 विश्व कप खेला जाएगा। इस प्रतियोगिता की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया की टीम कर रही है। इस आर्टिकल में हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जो टी20 विश्व कप 2022 से पहले चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

रवींद्र जडेजा नहीं होंगे टी20 विश्व कप 2022 का हिस्सा

Image

Advertisement

एशिया कप 2022 के शुरूआती कुछ मैच में रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि टूर्नामेंट के बीच में ही उनके घुटने में चोट लग गई थी जिसके कारण उन्हें एशिया कप की टीम भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा। हाल में उन्होंने अपने घुटने की सर्जरी करवाई है जिस कारण से वह टी20 विश्व कप 2022 में नहीं खेल पाएंगे। जड्डू की कमी भारतीय टीम को काफी खलने वाली है क्योंकि वह खेल के हर क्षेत्र में अपना योगदान देते है।

जॉनी बेयरस्टो नहीं होंगे टी20 विश्व कप का हिस्सा

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भी जडेजा की तरह चोट के कराण आगामी टी20 विश्व कप 2022 में नहीं दिखाई देंगे। बेयरस्टो को गोल्फ खेलने के दौरान चोट लग गई थी जिसके कारण उन्हें भी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा। बेयरस्टो का हालिया फॉर्म काफी जबरदस्त था जो इंग्लैंड की टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता था।

Advertisement

रासी वैन डर डुसेन

इस सूची में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के मध्य क्रम के बल्लेबाज वैन डर डुसेन का नाम आता है। वह भी चोट के कारण इस आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में खेलते नहीं दिखाई देंगे। पिछले कुछ सालों से वह अपनी टीम के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और टीम को आने वाले आईसीसी टूर्नामेंट में उनके काफी उम्मीद थी। हालांकि अब साउथ अफ्रीका को उनकी जगह किसी अन्य बल्लेबाज का विकल्प देखना होना जो मध्य क्रम में टीम के लिए अहम योगदान दे सके।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button