IPLNews

आईपीएल 2023 में अपनी स्थिति को लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने दिया बड़ा बयान

Share The Post

यूं तो हमे इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में कई बदलाव देखने को मिले हैं। हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए इस सीजन का सबसे बड़ा बदलाव कप्तान को लेकर हुआ था। आईपीएल की शुरुआत से लेकर आईपीएल 2021 तक चेन्नई सुपर किंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी। हालांकि, इस सीजन की शुरुआत से दो दिन पहले धोनी ने कप्तानी छोड़ते हुए रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया था।

Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धोनी का क्या महत्व है यह हर कोई जानता है। लेकिन, उनके कप्तान होने का मतलब ही अलग होता है। किंतु, जब सीएसके की कमान रवींद्र जडेजा के हाथों में थी तब चेन्नई 8 मैचों में मात्र 2 जीत ही हासिल कर पाई थी।

Advertisement

यह हर कोई जानता है कि, धोनी विकेट के पीछे से सर जडेजा को सलाह दे रहे थे और कई बार गेम कंट्रोल करते हुए भी दिखाई दिए थे। लेकिन, सलाह देना और गेम चलाने में अंतर होता है। इसलिए, चेन्नई धोनी के हिसाब से नहीं बल्कि जडेजा के हिसाब से चल रही थी।

महेंद्र सिंह धोनी धोनी फिर बने सीएसके के कप्तान

मगर, अब यह नहीं होगा। कल शाम चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा आधिकारिक बयान जारी करते हुए यह बताया गया है कि, रवींद्र जडेजा अपने खेल पर फोकस करने के उद्देश्य से कप्तानी छोड़ रहे हैं और एमएस धोनी ही सीएसके के कप्तान होंगे।

Advertisement

वास्तव में, आईपीएल में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स ने जो भी सफलता हासिल की है उसमें महेंद्र सिंह धोनी की अहम भूमिका रही है। सीएसके को 4 बार आईपीएल खिताब जिताने वाले ‘महारथी’ धोनी ने कई बार हारे हुए मैचों को पूरी तरह से बदलते हुए चेन्नई के पक्ष में किया है। धोनी के नाम का मतलब ही जीत बन चुका है और अब एक बार फिर फैंस यह उम्मीद कर रहे हैं कि धोनी सीएसके की नैया पार लगाएं।

हालांकि, यह सीजन तो ठीक है। धोनी चेन्नई के कप्तान हैं लेकिन पूरी दुनिया यह देख चुकी है कि धोनी के बिना चेन्नई सुपर किंग्स की हालत क्या होती है। इसलिए हर कोई इस बारे में चिंतित है कि क्या धोनी आईपीएल के अगले सीजन आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

Advertisement

हाल ही में जब धोनी से इस बारे में पूछा गया कि वह आईपीएल के अगले सीजन में कहां होंगे तब उन्होंने खुलकर जवाब देते हुए कहा है कि, वह यलो जर्सी यानी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

 

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button