News

जानिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय कप्तान बनने की दौड़ में रविचंद्रन अश्विन का नाम क्यों नहीं आया

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम आज से बर्मिंघम में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कोरोना हो गया है। अब बर्मिंघम टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी जसप्रीत बुमराह करने जा रहे है। बुमराह को इसलिए कप्तान बनाया गया है क्योंकि केएल राहुल (KL Rahul) कमर में चोट के कारण बाहर हो गए है।

वहीं जब जसप्रीत बुमराह को कप्तान नहीं बनाया गया था उससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के नाम सामने आ रहे थे। कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं, जबकि पंत ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम की कमान संभाली थी।

Advertisement

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैच में उप-कप्तान बनाया गया था, जब विराट कोहली और रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे, जबकि रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल कप्तानी का अनुभव है। यहां देखें क्रिकबज की हालिया रिपोर्ट में क्या कहा गया था:

“भारतीय कप्तान हिटमैन अगर फिट होने में विफल हो जाते है तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान बनाया जाएगा । वहीं दूसरी तरफ स्पिनर अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज पंत भी कप्तान बन सकते हैं। हालांकि वे लास्ट एनालिसिस में फेल रहे।”

Advertisement

रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले चार मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला

फैंस को पता होगा कि रविचंद्रन अश्विन पिछले साल इंग्लैंड का दौरा करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। हालांकि, उन्होंने सभी चार टेस्ट मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था। टीम के स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जडेजा को तरजीह दी गई। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया था कि जडेजा और अश्विन दोनों एजबेस्टन टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं। यह देखा जाना बाकी है कि रोहित शर्मा के ना खेलने की स्थिति में कौन सा खिलाड़ी टीम की कप्तानी करता हैं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button