CricketNews

जानिए बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से सीरीज जीतने के बाद भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकता हैं

Share The Post

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (ICC World Test Championship 2023) के फाइनल के लिए चीजें तेज हो रही हैं। फाइनल मैच 7 से 11 जून तक ओवल में होने की उम्मीद है और वहीं साइकिल में कुछ ही सीरीज बाकी रह गयी हैं।

Advertisement

फैंस अभी भी भ्रम में हैं कि कौन होगा दो टीमें फाइनल मैच खेलेंगी। ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और भारत के बीच कांटे की टक्कर है और देखना होगा कि इस साल जून में फाइनल खेलने वाली दो टीमें कौन होंगी।

Advertisement

बांग्लादेश पर 2-0 से सीरीज जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम का सिनेरियो

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए अपना केस मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। चटोग्राम में उनके 188 रन और दो टेस्ट मैचों में बांग्लादेश पर ढाका में 3 विकेट की जीत ने उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के करीब एक और कदम बढ़ा दिया है।

उन्हें 12 मैचों में 6 जीत के साथ डब्ल्यूटीसी 2023 के अंक तालिका में चौथे स्थान पर रखा गया था और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत से पहले 52.08% के साथ उनके नाम 52 अंक थे। हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ दो चौंका देने वाली जीत ने उन्हें 58.93% पर ला दिया। भारत के अब 14 मैचों में 8 जीत, चार हार और दो ड्रॉ है।

Advertisement

उनका क्वॉलिफिकेशन अब उनके हाथों में है क्योंकि उनके पास 4 मैच बाकी हैं और उन्हें केवल 3 में से जीत की जरूरत है। उनके पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक सीरीज है और अगर वे जीतते हैं तो वे क्वालीफाई कर जाएंगे। बांग्लादेश का 2-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया को 4-0 या 3-1 या 3-0 से हराना है। यदि भारतीय टीम ये उपलब्धि हासिल करने में कामयाब होती हैं तो अधिक संभावना है कि फाइनल में वो ऑस्ट्रेलिया का सामना करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारत का शेड्यूल

बांग्लादेश पर शानदार सीरीज जीत के बाद, भारत का असली टेस्ट तब शुरू होगा जब वे घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ेंगे। दोनों के बीच पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में और दूसरा टेस्ट 17 फरवरी को दिल्ली में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मैच 1 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा जबकि आखिरी मैच 9 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button