News

पार्थिव पटेल ने बताया इस कारण ने भारत नहीं जीत रहा कोई आईसीसी का खिताब

Share The Post

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा है कि भारत आईसीसी टूर्नामेंट में सही समय पर सही निर्णय नहीं ले पा रहा है। यही कारण है कि भारत ने पिछले लगभग एक दशक से आईसीसी का कोई खिताब नहीं जीता है। भारत एमएस धोनी की कप्तानी में साल 2013 में चैंपियंस ट्राफी का खिताब जीता था। भारतीय टीम ने मेजबान इंग्लैंड की टीम को रोमंचक मुकाबले में हराया था।

इसके बाद से भारत को लगातार आईसीसी ट्रॉफी की तलाश हैं। भारत साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के करीब पहुंच गया था लेकिन अपनी चिर- प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

इसके बाद साल 2021 टी20 विश्व कप में भारत ग्रुप चरण के अपने पहले दो मैच हारकर टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हो गया था।

पार्थिव ने बताया साल 2019 विश्व कप में भारत की हार की वजह

 

Advertisement

पार्थिव के अनुसार आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत तकनीकी गलती करता है जिसके कारण टीम ट्राफी जीतने में असफल हो रही है। उन्होंने 2019 विश्व कप का जिक्र किया, जब भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि एमएस धोनी को सातवें नंबर पर भेजना पूरी तरह से गलत फैसला था।

Advertisement

आईसीसी आयोजनों में भारत के प्रदर्शन के बारे में क्रिकबज पर चर्चा में उन्होंने कहा कि भारत को दिनेश कार्तिक को भेजने की बजाय धोनी को नंबर 4 पर भेजना चाहिए था। एक रोमांचक सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने अपने 50 ओवरों में 239/8 का स्कोर बनाया था। जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही जिसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली एक-एक रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने 32 रन बनाए। लेकिन 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिससे भारत और दबाव में आ गया, हालांकि रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी ने भारत को खिताब दिलाने की काफी कोशिश की लेकिन किवी गेंदबाजों के सामने वह असफल रहे। याद दिला दें कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button