News

केएल राहुल ने बताया कैसे उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी करने के बारे में पता चला

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे समय से एक साथ क्रिकेट खेल रहे हैं। इन दोनों प्लेयर्स ने न केवल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बल्कि आईपीएल में भी साथ खेलते रहे हैं। हाल ही में, केएल राहुल ने विराट कोहली से जुड़ा एक बेहतरीन किस्सा शेयर किया है।

अधिकांश क्रिकेट फैंस को यह याद होगा कि, गत वर्ष दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध हुई आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज के दौरान दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल ने कप्तानी की थी। क्योंकि, रोहित शर्मा पहले ही चोट के कारण उपलब्ध नहीं थे। जबकि, विराट कोहली चोट के कारण इस मैच में कप्तानी करने की स्थिति में नहीं थे।

हाल ही में, क्लब हाउस द्वारा आयोजित रेड बुल क्रिकेट रूम में एक चैट के दौरान केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका दौरे में दूसरे टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली से हुई बातचीत को लेकर खुलासा किया है।

Advertisement

केएल राहुल ने बताया है कि, ”दूसरे टेस्ट मैच की सुबह विराट कोहली बस में मेरे पास आए और बोले मेरी पीठ में दर्द हो रहा है। इसलिए, आपको टीम की कप्तानी करनी पड़ सकती है।”

इस चैट के दौरान केएल राहुल ने स्वीकार किया है कि, चूंकि वह टीम इंडिया में उप-कप्तान थे। इसलिए धीरे-धीरे नेतृत्व की भूमिका में आने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन, उन्हें इतनी जल्दी कप्तान की भूमिका में आने की उम्मीद नहीं थी।

गौरतलब है कि, दूसरे टेस्ट के दौरान विराट कोहली पीठ के दर्द के कारण फिट नहीं थे। इसी के चलते टीम मैनेजमेंट द्वारा केएल राहुल को कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था।

Advertisement

टीम इंडिया की कप्तानी करना गर्व की बात है: केएल राहुल

कप्तान की भूमिका में कार्य करने और इसके बारे में बात करते हुए राहुल ने आगे कहा है कि, ”इससे मुझमें अधिक बदलाव नहीं आया या मेरी मानसिकता नहीं बदली है। जब किसी टीम की सूची में बतौर कप्तान नाम आता है, तो यह नया लगता है। और, यह ऐसी चीज है जिस पर आपको गर्व होता है।”

राहुल ने यह कहते हुए इस बातचीत का अंत किया कि, टीम इंडिया की कप्तानी करना बड़ी बात है। बहुत सारे लोगों को कप्तानी करने का मौका नहीं मिलता है। इसलिए, मैं टीम इंडिया की कप्तानी करने के बाद खुद को खुशनसीब समझता हूँ।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button