CricketFeature

रमीज राजा को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटाया गया, ट्विटर पर फैंस ने कहा- “जल्द ही यूट्यूब वीडियो पर वापस आ जाएंगे”

Share The Post

हाल ही में बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टेस्ट टीम ने 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा किया था। उन्होंने इस दौरे पर इतिहास रच दिया। उन्होंने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इसी वजह से पीसीबी अध्यक्ष पद से रमीज राजा को उनके पद से हटा दिया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा रमीज राजा को बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर ट्विटर पर फैंस खुशी से अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर कर रहे है। उनका कहना है कि पूर्व क्रिकेटर का मजाक उड़ाया और कहा कि अब वह जल्द ही अपने यूट्यूब वीडियो के साथ वापस आएंगे।

Advertisement

पीसीबी अध्यक्ष पद से रमीज राजा को हटाया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार (21 दिसंबर) को रमीज राजा को बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को घर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 से शर्मनाक हार का सामना करने के बाद यह देखने को मिला।

इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद इस साल घर में पाकिस्तान की यह दूसरी सीरीज हार थी। न केवल टीम के प्रदर्शन के लिए, बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए तैयार की गई पिचों के लिए भी राजा सवालों के घेरे में आ गए थे। सड़क जैसी पिचें तैयार करने के लिए उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. पीसीबी ने अब नजम सेठी को नया अध्यक्ष नियुक्त किया है और यह पता चला है कि पीएम शहबाज शरीफ ने नए पीसीबी अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

Advertisement

रमीज राजा को 2021 में तत्कालीन पीएम इमरान खान द्वारा पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। यह कहना उचित है कि जब से उन्होंने कार्यभार संभाला है, उन्होंने पाकिस्तान में क्रिकेट प्रणाली में कई बदलाव किए हैं। उनके कार्यकाल में, टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्रबल विरोधी भारत के खिलाफ जीत के साथ, टीम खेल के तीनों प्रारूपों में एक प्रमुख शक्ति बन गई।

हालांकि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान खराब प्रदर्शन कर रहा हैं। उन्हें जिम्बाब्वे और भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और फाइनल भी हार गई। चयन को लेकर आलोचना भी हुई थी, जिसे कई लोग उनके खराब अभियान के पीछे मुख्य कारण मानते हैं।

Advertisement

पीसीबी अध्यक्ष पद से रमीज राजा को निकाले जाने पर ट्विटर पर आयी फैंस की प्रतिक्रियाएं

जैसे ही रमीज राजा को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटाया गया, ट्विटर पर फैंस ने इस पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपनी खुशहाली को जाहिर करते हुए पूर्व क्रिकेटर को ट्रोल किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह यूटयूब पर वापस नहीं आएंगे। यहाँ कुछ प्रतिक्रियाएं दी गयी हैं:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button