News

वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली को आराम दिए जानें पर कपिल देव ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

Share The Post

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए आराम दिया गया है। विराट कोहली के अलावा अन्य कुछ खिलाड़ियों को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। कोहली और जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भी आराम दिया गया है।

Advertisement

विराट कोहली को आराम देने के बीसीसीआई के फैसले पर फैंस और क्रिकेट जगत से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि उन्हें वेस्टइंडीज का दौरा करना चाहिए जबकि अन्य को लगा कि उन्हें सीरीज के लिए आराम देना सही फैसला था।

Advertisement

अगर कोई अच्छा नहीं कर रहा है तो उसे आराम दिया जा सकता है या हटाया जा सकता है- कपिल देव

पूर्व क्रिकेटर ने एबीपी को दिए इंटरव्यू में कहा कि, “मैं यह नहीं कह सकता कि विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को बाहर निकाल देना चाहिए। वह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। अगर उन्हें सम्मान देने के लिए आराम दिया गया है तो इसमें कोई बुराई नहीं है। सबसे जरुरी बात यह है कि ऐसे खिलाड़ी को वापस फॉर्म में कैसे लाया जाए? वह बड़े है। उन्हें फॉर्म को वापस आने के लिए और मैच खेलने चाहिए।

मुझे नहीं लगता कि इस दुनिया में कोई भी खिलाड़ी है जो टी20 में कोहली से बड़ा हो लेकिन जब आप अच्छा नहीं कर रहे हों तो चयनकर्ता उनके ऊपर फैसला ले सकते हैं। मुझे लगता है कि अगर कोई अच्छा नहीं कर रहा है तो उन्हें आराम या हटाया जा सकता हैं।”

Advertisement

हाल ही में कुछ दिन पहले कपिल ने कहा था कि अगर कोहली रन नहीं बना पा रहे है तो उन्हें टीम से निकाल देना चाहिए। कपिल देव के इस बयान के बाद उनकी काफी आलोचना की गयी थी।

विराट कोहली की बात की जाए तो वो इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का हिस्सा है। पूर्व कप्तान पहले मैच में कमर में चोट के चलते नहीं खेल पाए थे। वहीं दूसरी मैच में वो मात्र 16 रन बनाकर आउट हो गए है। फैंस उनके फॉर्म में वापसी की उम्मीद कर रहे है। विराट कब फॉर्म में वापसी करेंगे ये देखना दिलचस्प रहेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button