IPLNewsSocial

इंग्लैंड के जर्नलिस्ट लॉरेंस बूथ ने आईपीएल की टाइमिंग को लेकर उठाए सवाल

Share The Post

आईपीएल 2022 26 मार्च से शुरू होगा और 29 मई तक चलेगा। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में गुरुवार (24 फरवरी) को ये फैसला लिया गया। यह फैंस के लिए बहुत अच्छी खबर है। फैंस अब टूर्नामेंट शुरू होना का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। इस बार यह लीग 2 महीने तक चलेगी क्योंकि इस बार 8 की जगह 10 टीम खेलती हुई दिखाई देंगी। अब इतने लंबे समय तक चलने वाले इस टूर्नामेंट पर इंग्लैंड के जर्नलिस्ट लॉरेंस बूथ ने सवाल उठाये है।

आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने कहा कि, “टूर्नामेंट 26 मार्च से शुरू होगा और फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा। इस बार स्टेडियम में दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी जाएगी और यह फैसला महाराष्ट्र सरकार के नियमों के मुताबिक लिया जाएगा। करीब 40 फीसदी दर्शक स्टेडियम में मैच देखने आ सकते है। वहीं इस बीच कोरोना की स्थिति कंट्रोल में रहती है तो टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में 100 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति दी जा सकती है।”

लॉरेंस बूथ ने आईपीएल 2022 को लेकर उठाये सवाल

आईपीएल 2022 दो महीने चलने वाला है और इस पर इंग्लैंड के जर्नलिस्ट लॉरेंस बूथ ने सवाल उठाते हुए कहा है कि यह एक साल का छठा हिस्सा (दो महीने) है। उनकी इस बात से कुछ लोग सहमत भी है। इतना लंबा चलने वाला यह टूर्नामेंट दर्शकों को बोर भी कर सकता है। लॉरेंस का ट्वीट यहाँ देखिये:

Advertisement

Advertisement

गवर्निंग काउंसिल की बैठक में ये भी फैसला लिया गया है कि आईपीएल के लीग राउंड के मैच महाराष्ट्र में होंगे। मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैच खेले जाएंगे। लीग के सभी मैच चार स्टेडियमों में होंगे। वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मैच, ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15 मैच और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 15 मैच होंगे। प्लेऑफ के मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो सकते है लेकिन इस पर फैसला लिया जाना बाकी है।

इस बार का आईपीएल काफी दिलचस्प होगा क्योंकि इस बार गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स दो और टीमें आईपीएल में खेलती हुई नजर आएंगी। इस बार खिताब के लिए 10 टीमों के बीच लड़ाई देखने को मिलेगी।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button