CricketNews

जोफ्रा आर्चर ने कहा 2023 का वनडे वर्ल्ड कप मेरा लक्ष्य, ट्विटर पर फैंस ने कहा – आईपीएल छोड़ दो

Share The Post

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के ट्रेनिंग कैंप में वापसी की है जो संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जा रहा है। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज चोट के कारण लंबे समय से क्रिकेट से दूर था।

Advertisement

उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच फरवरी 2021 में भारतीय टीम में खिलाफ खेला था। इसके अलावा, उन्होंने आखिरी वनडे मैच 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था। वहीं आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 2021 में भारत के खिलाफ खेलते हुए दिखाई दिए थे। चोटों के कारण वह एक साल से अधिक समय से क्रिकेट से बाहर हैं।

Advertisement

अगर उन्हें चोटों की समस्या नहीं होती तो वह ऑस्ट्रेलिया में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इंग्लैंड की परियोजना का हिस्सा होते। हालांकि, वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हराकर दूसरा बार चैंपियन बनी। जोफ्रा अपनी चोट से उबर चुके हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह जल्द ही नेशनल टीम के लिए एक बार फिर से खेलते हुए दिखाई दिए।

2023 वर्ल्ड कप लक्ष्य है- जोफ्रा आर्चर

Advertisement

हाल ही में, बारबाडोस में जन्मे तेज गेंदबाज को नेट्स पर पसीना बहाते हुए एक वीडियो क्लिप इंटरनेट पर वायरल हो गया। इसके बाद उन्हें अबू धाबी में इंग्लैंड के ट्रेनिंग कैंप में गेंदबाजी करते देखा गया। इस बीच, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली को घातक गेंदबाजी की।

दाएं हाथ के बल्लेबाज के पास आर्चर की तेज गेंद पर प्रतिक्रिया देने के लिए पर्याप्त समय नहीं था। गेंद उनके हेलमेट में जाकर लग गयी। इस वजह से उनका कनक्शन टेस्ट हुआ जिस वजह से थोड़ी देरी हुई और सौभाग्य से क्रॉली को कुछ नहीं हुआ क्योंकि उन्होंने अपनी बल्लेबाजी फिर से शुरू की।

Advertisement

2019 में इंग्लैंड को 2019 के वनडे वर्ल्ड का खिताब जितवाने में अहम भूमिका निभाने वाले आर्चर ने अपना अगला लक्ष्य बना लिया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का लक्ष्य अगले साल भारत में होने वाला वनडे वर्ल्ड है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने क्रमशः 2019 और 2022 में वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया। वहीं आर्चर के बयान के बाद ट्विटर पर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही है। उनमें से कुछ यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button