NewsSocial

मार्नस लाबुशेन पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए घर पर ही कर रहे है ट्रेनिंग

Share The Post

ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने मार्नस लाबुशेन ने उप-महाद्वीप पर स्पिन को अच्छे से खेलने के लिए घर पर ही एक स्पेशल ट्रेनिंग से प्रैक्टिस कर रहे है। अगले महीने के पाकिस्तान के ऐतिहासिक दौरे से पहले, दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज लाबुशेन ने गुरुवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वो टर्निंग बॉल का मुकाबला करने के लिए अपनी तैयारियां करते हुए दिखाई दे रहे है।

27 वर्षीय बल्लेबाज बताया कि कैसे पिच के रूप में टेप-डाउन एल्यूमीनियम की शीट्स के साथ रबड़ की चटाई का इस्तेमाल करके अपने घर के बैकयार्ड में बल्लेबाजी में आने वाली मुश्किलों के लिए तैयारी कर रहे है।

Advertisement

मार्नस लाबुशेन पाकिस्तान में अच्छे से स्पिन खेलने के लिए घर पर कर रहे ट्रेनिंग यहाँ देखे वीडियो:

लाबुशेन ने वीडियो में कहा, “उपमहाद्वीप में हर कोई देखता है कि गेंद बड़ी घूमती है और फिर टर्न भी लेती है। आप हमेशा सभी सीधी गेंदों के रिप्ले को विकेट लेते हुए देखते हैं, लेकिन लोग यह नहीं देखते हैं कि बीच में गेंदें बहुत घूम रही है।”

Advertisement

“आईडिया यह है कि अगर गेंद मेटल फैब्रिक या टेप की तरफ से टकराती है तो वह स्किड होगी और फिर अगर यह रबर के बीच में टकराती है, तो यह घूमने वाली है। एक बल्लेबाज के नजरिए से देखें तो मैं यहां सेट होने की कोशिश कर रहा हूं और इस पर काम कर रहा हूं कि मैं इन कंडीशंस में कैसे खेलूंगा- स्लाइड के लिए अंदर के लिए खेलें, लेंथ को पिक करें और स्कोर करने के लिए अच्छी गेंदों का इंतज़ार करें।”

लाबुशेन के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 33 मैच खेले है और 56.92 के बेहतरीन औसत के साथ 2220 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक और 12 अर्धशतक निकले है।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया 4 मार्च से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा। मार्नस लाबुशेन इस दौरे के लिए काफी उत्साहित है और अपनी तैयारियों में लगे हुए है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और एक टी20 मैच भी खेलगी। ऑस्ट्रेलिया से इससे पहले पाकिस्तान का दौरा 24 साल पहले 1998 में किया था।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button