Feature

4 खिलाड़ी जो शायद आपको याद न हों लेकिन वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 का थे हिस्सा

Share The Post

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में हुआ था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने पिछले साल अपना पहला टी20 विश्व कप का खिताब जीता था। सुपर 12 राउंड से सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चार टीमें ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और इंग्लैंड थी। भारत का अभियान बेहद खराब रहा था। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी।

इसके अलावा, भारत, दक्षिण अफ्रीका, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान जैसी टीमें भी टूर्नामेंट में थी।  राहुल चाहर आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

Advertisement

राहुल चाहर

लेग स्पिनर राहुल चाहर पिछले साल हुए मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम में जगह बनाई थी। लेकिन चाहर उसके बाद से मेन इन ब्लू के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। वह टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। चहल इस टूर्नामेंट में भारत के लिए लीड लेग स्पिनर हैं।

टोड एस्टल

न्यूजीलैंड के अनुभवी स्पिनर टॉड एस्टल उस ब्लैककैप टीम का हिस्सा थे जिसने पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। एस्टल लेग स्पिन गेंदबाज हैं।

Advertisement

सरफराज अहमद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के लिए खेले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद पिछले साल मेगा इवेंट में भाग लेने वाले मेन इन ग्रीन टीम का हिस्सा थे। पाकिस्तान सुपर 12 में अपने ग्रुप की अंक तालिका में शीर्ष पर था। मोहम्मद रिजवान ने सभी मैचों में अपना योगदान दिया था इस लिए सरफराज अहमद को एक भी मैच खेलेने का मौका नहीं मिला था।

डेनियल क्रिश्चियन

बहुत से प्रशंसकों को यह याद नहीं होगा कि ऑलराउंडर डेनियल क्रिश्चियन आईसीसी टी20 विश्व कप ट्रॉफी उठाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। क्रिस्टियन मेगा इवेंट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में मौजूद कई ऑलराउंडरों में से एक थे। आपको बता दें कि क्रिश्चियन अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और अब वह नीदरलैंड टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button