CricketNews

बीसीसीआई चयन समिति को बर्खास्त करने के पीछे क्या ये चौंका देने वाला कारण है?

Share The Post

शुक्रवार को, यह आधिकारिक कर दिया गया कि बीसीसीआई ने अपनी मौजूदा चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। हालाँकि, एक रिपोर्ट ने इसके लिए संभावित कारण दिखाया है।

Advertisement

इस वजह से खिलाड़ियों को भी असहज महसूस होने लग गया था। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीसीसीआई चयन समिति को बर्खास्त करने के पीछे चौंकाने वाला कारण क्या है।

Advertisement

बीसीसीआई की चयन समिति को कर दिया गया बर्खास्त

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, “भारतीय टीम कुछ चयनकर्ताओं के टीम के प्रैक्टिस सेशन के बहुत करीब होने से असहज थी।” ऐसा प्रतीत हुआ कि चयनकर्ता बहुत अधिक शामिल हो रहे थे और इससे उन्हें बाहर होना पड़ सकता था। भारतीय टीम को अब चयनकर्ताओं को मौजूदा खेल की बेहतर समझ के साथ लाना चाहिए। अन्य तीन प्रारूपों की समान चुनौती के बावजूद आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि भारत पिछड़ रहा है। प्रशंसक नए पैनल से बेहतर कार्यकाल की उम्मीद करेंगे।

भारतीय टीम को टी20 फॉर्मेट के लिए फिर से तालमेल बिठाने की हैं जरुरत

यदि आप अधिकांश अन्य नेशंस पर एक नज़र डालें, तो वे सभी वर्तमान युग के टी20 प्रारूप की आवश्यकताओं के अनुरूप हैं। यहां तक ​​कि भारत ने भी हाल के महीनों में इसकी झलक दिखाई थी। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम ने पुराने तरीके से ही इस फॉर्मेट को अप्रोच किया था। यह अंततः सेमीफाइनल में हार का कारण बना।

Advertisement

टीम को मानसिकता, दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव की आवश्यकता हैं। इस बदलाव के लिए मैनेजमेंट को कर्मचारी वर्ग के परिवर्तन की भी आवश्यकता होगी। नई चयन समिति के साथ, यह संभव हो सकता है। भारत का प्राथमिक लक्ष्य सलामी बल्लेबाजों के रिटर्न में सुधार करना होगा। आगे, टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी की गहराई में सुधार के लिए XI में स्पेशलिस्ट्स बहुमुखी खिलाड़ियों की आवश्यकता होगी। इससे विशेषज्ञों को बिना किसी डर के अपना काम करने में काफी मदद मिलेगी। फैंस को उम्मीद होगी कि यह जल्द ही अमल में आएगा।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button