CricketNews

इरफान पठान ने सूर्यकुमार यादव की तुलना एबी डिविलियर्स और जोस बटलर से होने पर दिया बड़ा बयान, जानें पूर्व क्रिकेटर ने क्या कहा

Share The Post

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कहा कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की तुलना एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) और जोस बटलर (Jos Buttler) से नहीं की जा सकती क्योंकि उनके पास भारतीय स्टार से ज्यादा ताकत है।

Advertisement

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव देर से टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया है और वो इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से ए हैं। इसी वजह से उनकी तुलना एबी डिविलियर्स के साथ की जा रही है।

Advertisement

मुझे लगता है कि एबी डिविलियर्स के पास अधिक ताकत थी- इरफान पठान

सूर्यकुमार ने 2022 में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। वो पिछले साल इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने पिछले साल 31 मैच खेले थे और 187.43 के शानदार स्ट्राइक रेट की मदद से 1164 रन बनाये है। 2022 में स्काई ने टी20 इंटरनेशनल में 2 शतक और 9 अर्धशतक लगाए है।

उन्होंने 2023 में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे मैच में अर्धशतक जमाया। यादव ने 36 गेंदों पर 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि उनका प्रयास पर्याप्त नहीं था क्योंकि भारत मैच हार गया और सीरीज 1-1 से बराबर हो गई।

Advertisement

अपने शॉट्स और 360 डिग्री क्रिकेट खेलने की क्षमता के साथ, सूर्यकुमार की तुलना अक्सर एबी डिविलियर्स से की जाती हैं। हालांकि इरफान पठान को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी के साथ उनकी तुलना करना अनुचित है क्योंकि उनके पास अधिक ताकत थी। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत में पूर्व ऑलराउंडर ने कहा:

“तुलना करना बहुत मुश्किल है। आप एबी डिविलियर्स के साथ भी तुलना नहीं कर सकते क्योंकि मुझे लगता है कि एबी डिविलियर्स के पास ज्यादा ताकत थी। जब आप लगातार लॉन्ग ऑफ या ओवर कवर पर हिट करने की बात करते हैं तो वह सूर्यकुमार यादव से आगे थे।”

Advertisement

जोस बटलर से भी स्काई की तुलना करना गलत- इरफान

जोस बटलर की सूर्यकुमार यादव से तुलना करते हुए पठान ने कहा कि इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान के पास अधिक ताकत है लेकिन जब शॉट मारने की रेंज की बात आती है तो स्काई आगे है। उन्होंने कहा:

Advertisement

“अगर हम जोस बटलर के बारे में बात करते हैं, तो उनके पास तुलनात्मक रूप से बहुत अधिक ताकत है, अगर आप रेंज हिटिंग की बात करते हैं। हालांकि अगर आप रेंज के बारे में बात करते हैं, तो सूर्यकुमार यादव के पास एक बड़ा है- वह कट खेल सकता हैं, कवर पर हिट कर सकते हैं, मिड-विकेट खेल सकते हैं और स्वीप खेल सकते हैं।” सूर्यकुमार यादव अगली बार एक्शन में दिखाई देंगे जब भारत शनिवार (7 जनवरी) को तीसरे टेस्ट में श्रीलंका से भिड़ेगा।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button