CricketFeatureIPL

3 खिलाड़ी जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ईशांत शर्मा की जगह चुन सकती थी

Share The Post

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी क्योंकि लगातार तीन सालों तक क्वालीफाई करने के बाद, वे प्लेऑफ में पहुंचने में असफल रहे। उन्होंने पॉइंट्स टेबल पर सीजन पांचवें स्थान पर समाप्त किया।

वहीं अब वो आईपीएल 2023 में अपना पहला खिताब हासिल करने की उम्मीद कर रहे होंगे। आईपीएल 2023 की नीलामी में दिल्ली फ्रेंचाइजी ने अच्छा काम किया। वे अपनी टीम को मजबूत करने के लिए फिल साल्ट, ईशांत शर्मा, मनीष पांडे, मुकेश कुमार और रिले रूसो को अपने साथ जोड़ा। कई लोगों ने उन्हें बाकी पिक्स के लिए सराहा।

Advertisement

वहीं कुछ का कहना है कि उन्होंने ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को क्यों चुना क्योंकि उन्हें लगता है कि तेज गेंदबाज बूढ़ा हो रहा है और कम प्रभावी है। तो हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ईशांत शर्मा की जगह चुन सकती थी, जिन्हें उन्होंने 50 लाख में खरीदा था।

1. संदीप शर्मा

संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) इसके लिए एक आइडियल खिलाड़ी हो सकते थे जिन्हें ईशांत शर्मा की जगह दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुना जा सकता था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 104 आईपीएल मैचों में 7.77 की अच्छी इकॉनमी रेट की मदद से 114 विकेट अपने नाम किये है।

Advertisement

लीग में विराट कोहली कोहली को सबसे अधिक बार आउट करने वाले गेंदबाज होने के नाते, तेज गेंदबाज 2014 और 2020 के बीच प्रत्येक एडिशन में 12 विकेट लेने वाला एकमात्र गेंदबाज था। ईशांत शर्मा के बूढ़े होने और कुछ समय के लिए अप्रभावी होने के कारण, संदीप डीसी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते थे।

शुरुआत में गेंद को स्विंग कराने की उनकी क्षमता से टीम को फायदा हो सकता था क्योंकि उनके पास स्विंग गेंदबाजों की कमी थी और इसलिए वह इशांत शर्मा से बेहतर विकल्प थे। लीग में इतने असरदार होने के बावजूद संदीप अनसोल्ड रहे।

Advertisement

2. वरुण आरोन

ईशांत शर्मा की जगह दिल्ली कैपिटल्स एक और खिलाड़ी वरुण आरोन (Varun Aaron) को चुन सकता था। तेज गेंदबाज के पास काफी अनुभव है और वह ईशांत शर्मा की तुलना में युवा है। डीसी के पास तेज गेंदबाजों की कमी है जो शुरू में स्वाइप कर सकते हैं, आरोन लीग में टीम के लिए एक बड़ी भूमिका निभा सकते थे।

उनकी तेज गेंद करने और गेंद को स्विंग कराने की क्षमता किसी भी विपक्षी टीम के लिए खतरनाक हो सकती थी। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के आरोन के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 52 मैच खेले है और 8.94 के इकॉनमी रेट की मदद से 44 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता पायी है। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 16 रन देकर 3 विकेट लेना रहा है।

Advertisement

3. जयदेव उनादकट

तीसरे और सबसे प्रमुख खिलाड़ी जिसे दिल्ली कैपिटल ईशांत शर्मा के बजाय चुन सकती थी, वह जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के पास घरेलू क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक है और उन्होंने हाल ही में टेस्ट टीम में वापसी की है।

वह टीम को एक अतिरिक्त आयाम प्रदान कर सकते थे क्योंकि उनके बाएं हाथ का एंगल उनके लिए पावर प्ले और डेथ दोनों में उपयोगी हो सकता था। उनादकट के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 91 मैच खेले है और 8.79 के इकॉनमी रेट की मदद से 91 विकेट हासिल किये है। वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 25 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post
Back to top button