News

विराट कोहली को लेकर मांजरेकर और स्टाइरिस में हुई तीखी बहस, जानें क्या है मामला

Share The Post

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का भारतीय टीम में स्थान पिछले कुछ महीनों में बहस का विषय रहा है, जिसमें कई युवा खिलाड़ी मौकों का लाभ उठा रहे हैं। दीपक हुड्डा, जिन्होंने आयरलैंड सीरीज में शतक बनाया था और बल्लेबाजी क्रम में अपनी उपयोगिता साबित की है।

वहीं अब भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने मंगलवार को कहा कि कोहली अब अच्छी तरह से जानते हैं कि अब भारतीय लाइन-अप में उनकी जगह स्थिर नहीं हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी स्कॉट स्टाइरिस ( Scott Styris) ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

Advertisement

शारजाह में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच तीसरे एशिया कप 2022 के मैच की शुरुआत से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए, मांजरेकर ने नए टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजी टेम्पलेट के आधार पर भारतीय टीम में कोहली के स्थान पर अपनी राय रखी। भारत आज एशिया कप 2022 में अपना अगला मैच हांग कांग के खिलाफ खेलेगी।

विराट के पास खोने के लिए कुछ नहीं- मांजरेकर

उन्होंने कहा, “इसे देखने के दो तरीके हैं। विराट कोहली पहले से ही इस नए नजरिये को अपना चुके हैं जो उनके स्वभाव के थोड़ा विपरीत है। उन्हें बीच में कुछ समय लेना पसंद है और फिर इस नए नजरिये से जाना उन्हें उस कंफर्ट का समय लेने की अनुमति नहीं देता। दूसरी बात यह है कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है।

Advertisement

वह टीम की योजना के अनुसार खेल रहे है ताकि वह बाहर जा सके और टीम के अनुसार खुद को अभिव्यक्त कर सके। वहीं जब आप फिर से पाकिस्तान जैसी टीम के खिलाफ खेल रहे होते हैं तो हांगकांग के खिलाफ कितने रन बनाते हैं, यह एक क्लास में वापस आ जाते हैं।”

मांजरेकर ने आगे कहा कि कोहली अच्छी तरह से जानते हैं कि श्रेयस अय्यर और हुड्डा जैसे युवा खिलाड़ी भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम में जगह बनाने के लिए उनके खिलाफ जोरदार कॉम्पिटिशन कर रहे हैं, जो 33 वर्षीय कोहली के लिए वापसी करना आसान नहीं है जिनकी एक महीने के ब्रेक के बाद एशिया कप 2022 की टीम में वापसी हुई है।

Advertisement

उन्होंने अपनी बात पूरी करते हुए कहा, “दूसरी बात जो कोहली के लिए मुश्किल खड़ी करेगी, वह यह है कि उन्हें पता है कि कुछ युवा फॉर्म वाले युवा खिलाड़ी हैं जो प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए जोर दे रहे हैं। दीपक हुड्डा ने हाल ही में शतक लगाया है। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर भी हैं। वह यह सब जानते हैं इसलिए यह आसान नहीं है।”

कोहली की भारतीय टीम में जगह पर सवाल नहीं उठाना चाहिए- स्टाइरिस

मांजरेकर के साथ चर्चा का हिस्सा रहे स्टाइरिस ने मांजरेकर की राय पर सवाल खड़ा करते हुए तुरंत ही मांजरेकर को रोक दिया। उन्होंने कहा कि दूसरे खिलाड़ी कितने भी अच्छे क्यों न हों, किसी को भी कोहली की भारतीय टीम में जगह पर सवाल नहीं उठाना चाहिए।

Advertisement

स्कॉट स्टाइरिस ने कहा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि टीम में कोहली की जगह खतरे में है। मुझे अभी भी इस पर विश्वास नहीं हो रहा है। हुड्डा, ईशान किशन और टॉप पर आने वाले खिलाड़ी जो अगले साल आ सकते हैं। क्या हम वाकई कोहली के टीम में नहीं होने की बात कर रहे हैं?

कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 35 रन की रनों की पारी खेली जहां भारत ने पांच विकेट से जीत दर्ज की। वह बुधवार को हांगकांग के खिलाफ होने वाले मैच का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाने के लिए उतावले होंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button