News

जानिए सुनिल गावास्कर ने टी20 विश्व कप के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसे चुना

Share The Post

बीसीसीआई ने आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम की घोषणा के बाद एक बात की सबसे अधिक चर्चा हो रही है कि टीम में बतौर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक खेलेंगे कि ऋषभ पंत। दिनेश कार्तिक ने इस साल अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया में करीब तीन साल वापसी की और पहले एशिया कप 2022 की भारतीय टीम में जगह बनाई और फिर अब टी20 विश्व कप 2022 के लिए भी उनहें भारतीय टीम में शामिल किया गया है। अगर पांत की तुलना में कार्तिक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने हाल के समय में अपनी बेहतरीन और निरंतर प्रदर्शन से सभी को खूब प्रभावित किया है। हालांकि एशिया कप में अनुभवी विकेट कीपर बल्लेबाज कार्तिक को ज्यादा मौके नहीं मिले।

Image

Advertisement

पंत और कार्तिक दोनों के टीम में होने के बाद कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनिल गावास्कर ने भी इस विषय पर अपनी राय साझा की है। उन्होंने कहा है कि वह दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में रखेंगे।

गावास्कार ने कहा, मैं दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाउंगा। नंबर पांच पर पंत या कार्तिक में से किसी को या नंबर 6 पर पांड्या और कार्तिक में से एक को, परिस्थिति के हिसाब से यह फैसला लिया जाना चाहिए। आपको हर डिपार्टमेंट में जोखिम उठाना पड़ेगा। पांड्या के साथ और चार गेंदबाज को टीम में शामिल करन होगा तभी को गुंजाइश होगी।

Advertisement

Image

हमारे लिए टी20 विश्वकप कोई भी खिलाड़ी फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर नहीं है: राहुल द्रविड़

आपको बता दे इस बहस की शुरूआत तब हुई थी जब ऋषभ पंत को एशिया कप 2022 के पहले मैच में भारत की प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था। इसके बाद राहुल द्रविड़ ने यह भी कहा था कि अभी फिलहाल टीम में हमारे लिए कोई भी खिलाड़ी फर्स्ट च्वाइस विकेट कीपर नहीं है। हम परिस्थिति और विरोधी टीम को देखने के बाद ही यह तय करेंगे की किसे हमें अंतिम ग्यारह में जगह शामिल करना है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button