News

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2021में भारत के खराब प्रदर्शन को लेकर दिया बड़ा बयान

Share The Post

वेस्टइंडीज के खिलाफ आज से पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरू हो रही है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस बात से मना कर दिया कि भारत ने पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने उस तरह का क्रिकेट नहीं खेला जिस तरह का उन्हें खेलना चाहिए था। भारत पिछले साल के वर्ल्ड कप में लगातार 2 नॉकआउट मैच हार गया था। इसी वजह से वो नॉकआउट स्टेज से बाहर हो गया था।

हालांकि रोहित और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड की सीरीज तक एक टी20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं हारी है और बल्लेबाजी करते हुए अधिक आक्रामक होने का विकल्प चुना है।

Advertisement

वर्ल्ड कप में रिजल्ट नहीं मिलने का मतलब यह नहीं कि हम खराब खेले: रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान ने कहा, “हम वर्ल्ड कप में अच्छा रिजल्ट हासिल करने में नाकाम रहे इसका मतलब यह नहीं है कि हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली थी। मैं इस बात से सहमत नहीं हैं कि हम डिफेंसिव खेल रहे थे। वर्ल्ड कप में अगर आपको 1-2 मैच में हार मिल जाती है तो ऐसा लगता है कि हमने चांस नहीं लिया। अगर आप वर्ल्ड कप से पहले खेले गए मैचों को देखेंगे तो हमने 80 प्रतिशत में जीत हासिल की है। मुझे समझ नहीं आता कि अगर आप डिफेंसिव हैं तो आप इतने मैच कैसे जीत सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हमे वर्ल्ड कप में हार मिली लेकिन ऐसा हो सकता हैं। ऐसा नहीं है कि हम खुलकर नहीं खेल रहे थे। हाल ही में, ऐसा नहीं है कि हमने सब कुछ पूरी तरह से बदल दिया है, हमने सिर्फ खिलाड़ियों को खुद को व्यक्त करने की आजादी दी है। अगर आप खुलकर खेलते हैं तो प्रदर्शन निकलकर सामने आएगा।”

Advertisement

रोहित ने कहा कुछ अलग करने की कोशिश करेंगे तो गलतियां होंगी

रोहित ने कहा, “बाहर के लोगों को शांति बनाए रखनी चाहिए, जिस तरह से हम क्रिकेट खेल रहे हैं, उसमें असफलताएं मिलेंगी और रिजल्ट हमारे अनुसार नहीं देखने को नहीं मिलेंगे लेकिन यह ठीक है क्योंकि हम कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा हो सकता है कि गलतियां हो जाएं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि खिलाड़ी खराब हैं। समय के साथ सबको बदलना होगा, हम बदल रहे हैं, इसलिए बाहर के लोगों को भी बदलने की जरूरत है।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button