News

IPL 2021 : मैच 8 अप्रैल 16, पंजाब किंग्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (PBKS vs CSK) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

आईपीएल (IPL) 2021 के आठवें मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में पंजाब किंग्स (PBKS) का सामना एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा। PBKS vs CSK का यह मुकाबला कल शाम 7 :30 बजे मुंबई के वानखेड़े के मैदान में खेला जायेगा। पंजाब किंग्स ने अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों अपने पहले मैच में हार मिली थी। दोनों टीमों के बीच खेले गए 23 मुकाबलों में CSK ने 14 तथा PBKS ने 9 मुकाबले जीते हैं।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

टीमों की वर्तमान स्थिति : (PBKS vs CSK)

पंजाब किंग्स (PBKS)

पंजाब किंग्स के टॉप आर्डर के बल्लेबाज शानदार लय में दिख रहे हैं। कप्तान राहुल एक बार आगे से अपनी टीम को लीड कर रहे हैं। मध्यक्रम में दीपक हुडा की पारी से टीम की बल्लेबजी में और आक्रामकता देखने को मिली। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शानदार लय में दिखे। वहीं युवा अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की थी। राहुल के लिए चिंता का विषय उनके अन्य तेज गेंदबाज हो सकते हैं।

Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

तीन बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के पहले मैच में कप्तान धोनी तथा ओपनर्स को छोड़कर अन्य सभी बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबजी की थी। हालांकि टीम की गेंदबाजी एक बहुत बड़ा चिंता का विषय है । तेज गेंदबाज लगातार रन दे रहे हैं और विकेट भी नहीं ले पा रहे हैं। इसके अलावा टीम के प्रमुख स्पिनर जडेजा के विकेट ना लेने से टीम पर दवाब बढ़ता है। देखना होगा कि दूसरे मैच में धोनी क्या अलग करते हैं और अपनी टीम को कैसे जीत दिलाते हैं।

PBKS vs CSK मैच डिटेल्स

तारीख: 16 अप्रैल, 2021

समय: शाम 7:30 बजे

Advertisement

स्थान: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े मैदान की पिच बल्लेबजों के लिए इस सीजन बहुत ही शानदार साबित हुयी है। इस मैदान पर तेज गेंदबजों को शुरूआती ओवरों में थोड़ी मदद मिलती है। ऐसे में टॉस जीकर बड़ा स्कोर बनाना ही एकमात्र रास्ता है।

PBKS vs CSK के बीच मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला IPL 2021 का आठवां मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

Advertisement

पंजाब किंग्स (PBKS) की संभावित प्लेइंग XI

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाय रिचर्डसन, एम अश्विन, मोहम्मद शमी, रिले मेरेडिथ, अर्शदीप सिंह

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की संभावित प्लेइंग XI

रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसी, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (C & WK), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

PBKS vs CSK फैंटसी टीम

PBKS vs CSK Dream11 Prediction | 8th Match | Indian Premier League 2021

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button