News

IPL 2021 : मैच 5 अप्रैल 13, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

आईपीएल (IPL) का पांचवा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा। KKR vs MI के बीच यह मुकाबला मंगलवार को चेन्नई में खेला जायेगा। मुंबई इंडियंस (MI) को सीजन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ हार मिली थी। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपने पहले मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) को 10 रन से हराकर जीत हासिल की है। इस मैच में मुंबई इंडियंस की कोशिश जीत की लय पकड़ने की होगी। वहीं कोलकाता की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

टीमों की वर्तमान स्थिति : (KKR vs MI)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया और सनराइज़र्स हैदराबाद जैसे टीम को हराकर टीम का विश्वास काफी ऊंचा होगा। केकेआर के बल्लेबाजों ने पहले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की। हालांकि टीम के कप्तान मॉर्गन, शुभमन गिल और रसेल के बल्ले से रनों की उम्मीद होगी। यह दोनों ही पहले मैच में विफल रहे थे। वहीं गेंदबाजी में टीम के पास कई विकल्प थे। हरभजन सिंह की भूमिका को भी टीम में स्पष्ट रूप से तय करना होगा। भज्जी पहले मैच में मात्र एक ओवर की ही गेंदबाजी करते हुए दिखे।

मुंबई इंडियंस (MI)

मुंबई इंडियंस को अपने पहले मैच में बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में कोलकता नाइट राइडर्स के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा तथा निचले क्रम में हार्दिक पांड्या तथा किरोन पोलार्ड से धमाकेदार बल्लेबजी की उम्मीद होगी। वहीं गेंदबाजी में तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर पहले मैच में काफी रन खर्च करते हुए दिखे थे। वहीं डी कॉक भी अब चयन के लिए उपलब्ध होंगे। देखना होगा कि मुंबई इंडियंस पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले क्रिस लिन को बाहर बैठाती है या नहीं।

Advertisement

KKR vs MI मैच डिटेल्स

तारीख: 13 अप्रैल, 2021

समय: शाम 7:30 बजे

स्थान: एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

Advertisement

पिच रिपोर्ट

एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच इस बार पहले की तुलना में स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित नहीं हो रही है। हालांकि इस मैदान पर इस सीजन बल्लेबजों को यहां बल्लेबाजी रास आ रही है।

KKR vs MI के बीच मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला IPL का पांचवा मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

मुंबई इंडियंस (MI) की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लिन / क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (wk), हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, मार्को जानसेन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह।

Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की संभावित प्लेइंग XI

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (wk), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह /शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

फैंटसी XI

KKR vs MI

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button