CricketNews

ईडन गार्डन्स में दूसरे वनडे में भारतीय टीम फुटबॉल के दिग्गज पेले को देगी श्रद्धांजलि, ट्विटर पर फैंस ने कहा- फुटबॉल के गेम में कभी नहीं सुना, उन्होंने वार्न/साइमंड्स को श्रद्धांजलि दी

Share The Post

टीम इंडिया ने गुवाहाटी में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को 67 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहली बढ़त बना ली है। शानदार शतक लगाने वाले विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों ने भी अच्छा योगदान दिया। \जबकि कोहली ने 113 रन बनाए, रोहित शर्मा ने 83 रन बनाए और शुभमन गिल ने 70 रन बनाए और भारत ने 50 ओवरों में 373/7 का स्कोर खड़ा किया।

Advertisement

जवाब में, श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अंत तक काफी संघर्ष किया, लेकिन भारत को हराने के लिए यह काफी नहीं था। दासुन शनाका ने शानदार 108 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली लेकिन उनकी टीम को 67 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

भारतीय टीम ईडन गार्डन्स में दूसरे वनडे के दौरान दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी पेले को श्रद्धांजलि देगी

द मेन इन ब्लू श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए कमर कस रहा है, जो 12 जनवरी, गुरुवार को कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में खेला जाना है। जैसा कि पीटीआई द्वारा बताया गया है, भारतीय टीम ईडन गार्डन्स में दूसरे वनडे के दौरान फुटबॉल के दिग्गज पेले को श्रद्धांजलि देगी।

ब्राजील के पूर्व पेशेवर फुटबॉलर, पेले एक बार 24 सितंबर, 1977 को मोहन बागान के खिलाफ न्यूयॉर्क कॉसमॉस क्लब को रिप्रेजेंट करने के लिए ईडन गार्डन आए थे। पेले के नाम से लोकप्रिय एडसन अरांतेस डो नैसिमेंटो ने 29 दिसंबर, 2022 को 82 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली।

Advertisement

इस बीच, तत्कालीन मोहन बागान टीम के जीवित सदस्यों को भी दूसरे वनडे के लिए आमंत्रित किया गया है। श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा मैच की शुरुआत करने के लिए घंटी बजाकर प्रेसियस मूमेंट में भाग लेंगे। सीरीज में जीवित रहने के लिए श्रीलंका को दूसरा वनडे मैच जीतना होगा और यह देखना बाकी है कि वे जीत-जीत वाले मुकाबले को कैसे अपनाते हैं।

वहीं भारतीय टीम द्वारा पेले को श्रद्धांजलि देने की खबर पर ट्विटर पर फैंस जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर कर रहे है। ट्विटर पर आयी प्रतिक्रियाओं में से कुछ यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button