CricketNews

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए भारत इस मजबूत प्लेइंग 11 के साथ उतर सकता हैं

Share The Post

भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 नवंबर को भिड़ेगा। यह भारत के लिए एक कड़ा मुकाबला होगा। जो हाल ही के सालों में कुछ सेमीफाइनल में हार गए है। इसलिए मैनेजमेंट प्लेइंग 11 से सावधान रहेगा जिसका इस्तेमाल किया जाएगा।

तो आज हम आपको टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए भारत की सबसे मजबूत प्लेइंग 11 बताने जा रहे है जिसके साथ वो खेलने उतर सकते हैं।

Advertisement

सलामी बल्लेबाज: रोहित शर्मा (कप्तान) और केएल राहुल

औसत दर्जे की वापसी के बावजूद, भारत टॉप आर्डर में केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जोड़ी का समर्थन करेगा। हालांकि, इस कॉम्बिनेशन को अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए, खासकर पहले कुछ ओवरों में।

रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में पहली गेंद से ही हिट मारने जा रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप उन्हें जल्दी आउट होना पड़ रहा है। हो सकता है, वह इंग्लैंड के खिलाफ सोच-समझकर जोखिम लेने पर विचार कर सके।

Advertisement

मिडिल आर्डर: विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

यह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए भारत के सबसे मजबूत प्लेइंग 11 में एक मजबूत मिडिल आर्डर होगा। इस टूर्नामेंट में भारत के इस मिडिल आर्डर ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी को आगे आना होगा। बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता के कारण ऋषभ पंत को शामिल किया जा सकता हैं। साथ ही, उन्हें आदिल राशिद की पसंद का मुकाबला करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक को बाहर बैठना पड़ सकता हैं।

Advertisement

ऑलराउंडर्स: हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन

हार्दिक पांड्या वास्तव में इस टूर्नामेंट में गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, तेज गति के खिलाफ बल्ले से उनके प्रदर्शन हल्का रहा है। वह इंग्लैंड के खिलाफ सुधार करने की कोशिश करेंगे।

चूंकि अक्षर पटेल अच्छा प्रदर्शन नही कर रहे है, इसलिए भारत रविचंद्रन अश्विन को नंबर 7 पर इस्तेमाल करने की कोशिश कर सकता हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जहां उनकी डिफेंसिव गेंदबाजी से मदद मिलेगी, वहीं अश्विन की बल्लेबाजी में सुधार हुआ है।

Advertisement

गेंदबाज: भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए भारत की सबसे मजबूत प्लेइंग 11 में इस विभाग में बदलाव हो सकता हैं। भारत के भुवी, शमी और अर्शदीप के तेज गेंदबाजी कॉम्बिनेशन के साथ टिके रहने की संभावना है।

अब तक, यूनिट ने अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में लाने के बारे में सोच सकता हैं। आक्रामक विकल्प के तौर पर वह इंग्लैंड के खिलाफ काम आएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button