IPLNews

इयान बिशप ने की आईपीएल फॉर्मेट में बदलाव की मांग, एक बदलाव से दिलचस्प हो जाएगा प्लेऑफ

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के प्लेऑफ की दौड़ तेज होती जा रही है। हालांकि, इस सीजन मुंबई इंडियंस समेत कुछ टीमें लीग मुकाबले खत्म होने के एक सप्ताह पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो सकती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर प्लेऑफ में पांच टीमों के होने की संभावना को लेकर बातचीत की गई है। इस बातचीत में दिग्गज क्रिकेटर इयान बिशप ने भी अपने विचार रखे। आज के इस लेख में, हम जानेंगे कि इयान बिशप ने आईपीएल प्लेऑफ में 5 टीमों के होने को लेकर क्या कहा है।

आईपीएल फॉर्मेट में दिलचस्प बदलाव

इससे पहले, जब आईपीएल में आठ टीमें होती थीं, तो प्लेऑफ की चौथी टीम के लिए आखिरी लीग मैच तक स्थितियां पहुंच जातीं थीं। कई बार, हमने ऐसे उदाहरण भी देखे हैं जिनमें दो टीमें एक समान अंकों के साथ चौथे नंबर पर थीं लेकिन फिर नेट रन रेट के आधार पर अंतिम चार टीमों का फैसला हुआ है।

आईपीएल 2022 में दो नई टीमों के आने से स्थितियां पूरी तरह बदलती हुई दिखाई दे रही है। मुंबई इंडियंस पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स भी उसी राह में दिखाई दे रही है। इसलिए, अभी कुछ उलटफेर होने की संभावना के साथ चेन्नई सुपर किंग्स आगे बढ़ रही है।

Advertisement

इयान बिशप का मानना है कि, टी20 क्रिकेट तेज गति से आगे बढ़े और नॉकआउट राउंड में पांच टीमों के होने से इसमें अधिक रोमांचकता आएगी। हालांकि, यह निश्चित तौर पर एक मैच को बढ़ाएगा लेकिन इस एक मैच बढ़ने से आईपीएल का रोमांच और बढ़ जाएगा।

Advertisement

आईपीएल ने बदला क्रिकेट का परिदृश्य

टी20 क्रिकेट की बात करें तो आईपीएल सबसे बड़ा गेम चेंजर साबित हुआ है। वास्तव में, आईपीएल ने विश्व स्तर पर क्रिकेट को एक अलग ही पहचान दिलाई है। बीते 15 सीजन में आईपीएल के विकास से बीसीसीआई को तो फायदा हुआ ही है साथ ही कई युवा प्लेयर्स भी सामने आए हैं।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button