CricketNews

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए सीधे कैसे क्वालीफाई कर सकता हैं?

Share The Post

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) नजदीक है। मेगा इवेंट इस साल के अंत में भारत में होगा और बाकी में केवल 8 टीमें सीधे क्वालीफाई करेंगी। शेष पांच टीमें मार्की टूर्नामेंट के लिए अपनी जगह बुक करने के लिए सहयोगी देशों के साथ क्वालीफायर राउंड खेलेंगी।

8 टीमों में से सात टीमों ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, इंग्लैंड और बांग्लादेश ने खुद को डायरेक्ट क्वालिफिकेशन के चार्ट में पाया है।

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए सीधे कैसे क्वालीफाई कर सकता हैं?

दक्षिण अफ्रीका (South Africa), श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, आयरलैंड, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड सभी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में डायरेक्ट क्वालिफिकेशन के लिए केवल एक खाली जगह है।

Advertisement

अगर हम दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो वर्ल्ड कप को देखते हुए चीजें सही नहीं चल रही हैं। उन्होंने वनडे सुपर लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और SA20 के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज को रद्द करने से उनके लिए चीजें और भी बदतर हो गईं। वह फिलहाल 22 मैचों में 79 अंकों के साथ अंक तालिका में नौवें स्थान पर है।

हालाँकि, वे पूरी तरह से दौड़ से बाहर नहीं हुए हैं क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीत ने उन्हें मौका दिया है। हालाँकि, वे एलिमिनेशन के कगार पर हैं, लेकिन उनका भाग्य उनके अपने हाथों में है और कुछ रिजल्ट उनके पक्ष में जाने वाले हैं।

Advertisement

उनके लिए सीधे क्वालीफाई करने के लिए, पहले उन्हें नीदरलैंड को दो मैचों में हराना होगा और फिर वे चाहेंगे कि न्यूजीलैंड कम से कम एक मैच में श्रीलंका को हरा दे। वे तीन वनडे मैचों की सीरीज में आयरलैंड का व्हाइटवॉश करने के लिए बांग्लादेश का समर्थन भी करेंगे।

ICC ODI सुपर लीग में दक्षिण अफ्रीका के शेष कार्यक्रम

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत के बाद यह सुनिश्चित कर दिया है कि वे अभी भी सीधे क्वालीफाई करने की दौड़ में बने रहेंगे। वे अब घर में दो मैचों की सीरीज में नीदरलैंड का सामना करेंगे। पहला मैच क्रमशः 31 मार्च और 2 अप्रैल को खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button