CricketNews

श्रीलंका सीरीज के लिए भारत की वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीम में ऋषभ पंत को नहीं चुने जाने की ये है वजह

Share The Post

जनवरी में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी । भारत के लिए वर्ल्ड कप ईयर की शुरुआत करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण सीरीज होगी।

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम का चुनाव किया गया है और दिलचस्प बात यह है कि ऋषभ पंत दोनों टीमों का हिस्सा नहीं थे। तो आज हम आपको उस कारण के बारे में बताने जा रहे है क्यों ऋषभ पंत को श्रीलंका सीरीज के लिए भारत की वनडे और टी20 टीम में नहीं चुना गया।

Advertisement

बीसीसीआई द्वारा किए गए दिलचस्प चयन

उम्मीद के मुताबिक, विराट कोहली और रोहित शर्मा को टी20 इंटरनेशनल टीम में शामिल नहीं किया गया था। केएल राहुल अपनी शादी के कारण अनुपस्थित रहेंगे। भुवनेश्वर कुमार भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। हार्दिक पांड्या को कप्तान के रूप में नामित किया गया था जबकि सूर्यकुमार यादव उपकप्तान होंगे। शिवम मावी और मुकेश कुमार दो नए खिलाड़ी हैं जिन्हें शामिल किया गया है।

Advertisement

वनडे टीम में, रोहित शर्मा सेटअप में लौट आए हैं, जबकि हार्दिक पांड्या उनके उप-कप्तान होंगे। यह केएल राहुल के टीम में होने के बावजूद है। संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को 50 ओवर की टीम में जगह नहीं मिली। शिखर धवन को शामिल नहीं किया गया है और यह कहा जा सकता है कि भारत आगे बढ़ गया है। ईशान किशन या शुभमन गिल भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत कर सकते हैं।

Advertisement

ऋषभ पंत श्रीलंका सीरीज के लिए भारत की वनडे और टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं

जैसे ही पंत का नाम टीम में नहीं मिला, अफवाहें उड़ने लगीं कि उन्हें बाहर कर दिया गया है। हालांकि, खिलाड़ी कुछ मजबूत सेशन से गुजरने के लिए एनसीए में रहेगा। यह हाई टाइम है कि ऋषभ पंत सफेद गेंद के प्रारूप में कदम रखें। वनडे में वह अच्छी फॉर्म में हैं लेकिन हालिया सीरीज में ऐसा लगा कि उनकी टी20 फॉर्म उनके खेल को प्रभावित कर रही है। भारत को वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मध्य क्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है। इसलिए टीम के लिए पंत की फॉर्म अहम है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button