Feature

3 भारतीय क्रिकेटर जिन्हें एशिया कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने की जरुरत है

Share The Post

भारतीय टीम 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 के लिए कमर कस रही है। टूर्नामेंट की शुरुआत अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच के साथ शुरू होगी। वहीं भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को अपने प्रबल विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। छह टीमों का यह टूर्नामेंट इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए सभी टीमों के लिए काफी अहम होगा।

टी20 वर्ल्ड कप के पिछले सीजन में यादगार सफर तय करने वाली टीम इंडिया एशिया कप का खिताब जीतकर लय बढ़ाने पर ज्यादा ध्यान देगी। एशिया कप 2022 में भारत के कुछ खिलाड़ी अपनी फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे उम्मीद होगी। तो आज हम आपको उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हे एशिया कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने की जरुरत है।

Advertisement

1) विराट कोहली

यह स्पष्ट है कि पूर्व भारतीय कप्तान पिछले कुछ समय से बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष कर रहे है। हालांकि मैनेजमेंट ने विराट कोहली (Virat Kohli) पर विश्वास दिखाया है, लेकिन अब समय आ गया है कि यह दिग्गज बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दे। टी20 वर्ल्ड कप के करीब आने के साथ,टीम मैनेजमेंट चाहेगा की विराट के बल्ले से रन निकले। अगर वो ऐसा करने में नाकाम रहते है तो मैनेजमेंट किसी अन्य इन-फॉर्म खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए मजबूर हो सकता हैं।

दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 99 मैच खेले है और 137.66 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3308 रन बनाये है। इस दौरान वो 30 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे है। वहीं विराट का हाईएस्ट स्कोर नाबाद 94*(50) रन है जो उन्होंने दिसंबर 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था।

Advertisement

2) दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। हालाँकि नेशनल टीम में उनकी वापसी उतनी अच्छी नहीं रही, जितनी सभी ने उम्मीद की थी। वह उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहे हैं और अब उन्हें एशिया कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। अन्यथा, ऋषभ पंत, जिन्होंने हाल के खेलों में फॉर्म दिखाया है, उन्हें पहले तरजीह दी जा सकती हैं।

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने भारत को 47 टी20 इंटरनेशनल मैच में रिप्रेजेंट करते हुए 140.05 के औसत की मदद से 591 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक देखने को मिला है। उनका हाईएस्ट स्कोर 55 रन है जो उन्होंने 17 जून 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में बनाया था।

Advertisement

3) रविंद्र जडेजा

इस लिस्ट में स्टार भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी अपना नाम दर्ज करवाने में सफल हो गए है। हालांकि जडेजा रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी पूरी क्षमता दिखाना बाकी है। उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन गेंद से अपने खेल को आगे बढ़ाने की जरूरत है।

जडेजा के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 62 मैच खेले है और 124.85 के स्ट्राइक रेट की मदद से 422 रन अपने खाते में जोड़े है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 7.13 के इकॉनमी रेट की मदद से 50 विकेट हासिल किये है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button