FeatureIPL

ये 5 खिलाड़ी आईपीएल 2023 में कर सकते हैं जोरदार वापसी

Share The Post

आईपीएल का 15 वां संस्करण अपने प्ले-ऑफ चरण में पहुंच गया है और जोस बटलर, केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक जैसे बेहतरीन एथलीटों ने इस सीजन को और शानदार बनाने के लिए अपना बहुमूल्य योगदान दिया है। आईपीएल 2022 में अब तक ऑरेंज कैप विजेता इंग्लिश ओपनर जोस बटलर हैं, जिन्होंने इस सीजन में तीन शतक जड़े है और एक समय लग रहा था कि वह विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

आईपीएल 2022 में चेन्नई के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ और केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर जैसे कुछ उभरते हुए नाम के लिए यह सीजन उतना अच्छा नहीं रहा। यह इस लीग का सबसे महत्वपूर्ण पहलू रहा है, क्योंकि यह टूर्नामेंट महान बल्लेबाजों की शानादार बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध है। ऐसे में नीचे दिए कुछ नाम हैं जिन्होंने इस सीज़न में खराब प्रदर्शन किया है, लेकिन आईपीएल 2023 में उनकी शानदार वापसी की उम्मीद है।

Advertisement

1.) रुतुराज गायकवाड़ (सीएसके):

रुतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) का लगातार टीम के लिए प्रदर्शन नहीं कर पाना चेन्नई सुपर किंग्स की विफलता के लिए बड़े करणो में से एक है। रुतुराज ने इस सीजन में 14 मैचों में 368 रन बनाए हैं जो उनके आईपीएल के 3 सीजन में सबसे कम है। उम्मीद है कि वह आईपीएल 2023 के आगामी संस्करण में शीर्ष फॉर्म में रहेंगे।

2.) वेंकटेश अय्यर (केकेआर):

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पिछले चार संस्करणों में सबसे बड़ी असफल टीमों में से एक है। वेंकटेश अय्यर जो पिछले साल आईपीएल सीजन में अच्छी फॉर्म में रहे हैं, जिसके बाद उनकी शानदार स्लॉग हिटिंग क्षमता के कारण उन्हें भारतीय टीम में भी मौका मिला है। लेकिन इस सीज़न में उन्होंने 12 मैचों में केवल 182 रन बनाए, जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक ही शामिल है।

Advertisement

3.) एमएस धोनी (सीएसके):

विंटेज एमएस धोनी अपने आईपीएल करियर के सबसे खराब दौर से गुजरे हैं, जहां पहली बार सीएसके की कप्तानी उनके हाथ में नहीं थी और साथ ही उनकी बल्लेबाजी ने भी उनका साथ नहीं दिया। लेकिन, जैसा कि सीएसके के आखिरी मैच में हुआ था।

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल 2023 के लिए अपनी उपलब्धता को मंजूरी दे दी है और शायद वह अपनी पुरानी फॉर्म के साथ टीम की अगुवाई करेंगे। इसलिए उम्मीद है कि वह एक बार फिर आईपीएल के अगले सीजन में कप्तानी करते हुए टीम को एक और खिताब दिलाएंगे।

Advertisement

4.) रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए भी यह आईपीएल का सीजन काफी खराब रहा। और टीम भी खराब फॉर्म से जूझती नजर आई। रोहित के साथ आउट-ऑफ-फॉर्म कीरोन पोलार्ड, सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन के खराब फॉर्म के चलते टीम को इसकी कीमत चुकानी पड़ी है। उम्मीद है कि आईपीएल 2023 के सीजन में रोहित एक अलग अंदाज के साथ खेलते दिखाई देंगे।

5.) रवींद्र जडेजा (सीएसके):

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का खराब फॉर्म चेन्नई की टीम के लिए काफी मंगा पड़ा। पहले उन्हें एमएस धोनी की उपस्थिति के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था, लेकिन बाद में लगातार अफलताओं के कारण, धोनी ने उन्हें फिर से रिप्लेस किया जिससे जड्डू दुखी हो गए और वह टीम को बीच मजधार में छोड़ कर चले गए।

Advertisement

जडेजा अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से भी टीम के लिए कोई योगदान नहीं दे पा रहे थे। लेकिन उन्होंने आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए अपनी उपलब्धता का संकेत दिया और यह समझ में आ रहा है कि वह अगले सीजन में फिर से पीली जर्सी में खेलेंगे।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button