News

4 साल पहले इसी मैदान पर हार्दिक पांड्या को स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा था, अब बनें भारत के जीत के हीरो

Share The Post

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

बता दें भारत ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर अपने अभियान की जबरदस्त शुरुआत की है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया।

Advertisement

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। मेन इन ग्रीन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 147 बनाकर ऑलआउट हो गई।

पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन

Advertisement

भारतीय गेंदबाजी के दौरान हरफनमौला खिलाड़ी पांड्या ने शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा पेश किया। उन्होंने अपने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। यहीं नहीं उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के लिए ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम की जीत भी सुनिश्चित की। दांए हाथ के इस ऑलराउंडर ने 1 छक्का और 4 चौके की मदद से 17 गेंदों में 33 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत की जीत में अहम योगदान दिया। पांड्या को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

चार साल पहले इसी मैदान पर चोटिल हुए थे पांड्या

Advertisement

चार साल पहले एशिया कप 2018 में 19 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान पांड्या को चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा था। बता दें तब वह टूर्नामेंट वनडे प्रारूप में खेला जा रहा था। पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पांड्या भारतीय गेंदबाजी का 5वां और 18वां ओवर करने के बाद वह बुरी तरह चोटिल हो गए थे।

अपने ओवर के 5वां गेंद फेंकने के बाद पांड्या हैम्सट्रिंग के कारण दर्द से चिल्ला उठे। उन्हें इतना दर्द का सामना करना पड़ रहा था कि वह खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था। लेकिन उन्होंने वापसी की और एक बार फिर इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम के लिए जीत के हीरो भी बने।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button