CricketNews

जसप्रीत बुमराह पीठ में फ्रैक्चर के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से हुए बाहर

Share The Post

टी20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में एक महीने से भी कम का समय रह गया है लेकिन भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर आयी है। टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के चलते मेगा इवेंट से बाहर हो गए है। पीठ की चोट के कारण बुमराह पहले एशिया कप 2022 भी नहीं खेल पाए थे। इस टूर्नामेंट में भारत सुपर 4 ही ही बाहर हो गया था। वो दो महीने तक क्रिकेट से दूर रहे थे।

उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में वापसी की थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्होंने 2 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं तीसरे और आखिरी मैच में उन्होंने 4 ओवर में 50 रन खर्च कर दिए लेकिन एक भी विकेट नहीं ले पाए। वहीं पहले मैच में उन्हें आराम दिया गया था। इस दौरान बुमराह किसी परेशानी में नहीं दिखाई दिए।

Advertisement

बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में नहीं खेले थे

बुमराह को बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में नहीं खेले थे। टॉस के समय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि बुमराह को निगल है, जबकि इसके तुरंत बाद, बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि बुमराह ने मंगलवार को ट्रेनिंग के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की थी, और इसलिए उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल से बाहर कर दिया गया था।

टी20 वर्ल्ड कप जीतने की भारत की उम्मीदों को लगा तगड़ा झटका

अब, गुरुवार को, ऑस्ट्रेलिया के लिए भारतीय टीम के उड़ान भरने के लिए 10 दिनों से भी कम समय के साथ, पीटीआई ने बताया है कि बुमराह को गंभीर बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वो इस वजह से वो टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए है। बुमराह कम से कम 4 से 6 महीने के लिए बाहर हो गए है।

Advertisement

पीटीआई के जाने माने पत्रकार कुषाण सरकार ने गुरुवार दोपहर को ट्वीट करते हुए कहा, “जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर की गंभीर चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार 4-6 महीने के लिए कोई सर्जरी की आवश्यकता नहीं है। वो टीम के साथ त्रिवेंद्रम नहीं गए है।”

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम में मोहम्मद शमी ले सकते है जसप्रीत बुमराह की जगह

बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का इससे बुरा समय नहीं हो सकता था। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एशिया कप में भुवनेश्वर, हर्षल और अर्शदीप के महंगे ओवरों से भारत का घातक गेंदबाजी आक्रमण पहले से ही चिंताजनक स्थिति में था।

इसका मतलब यह हो सकता है कि मोहम्मद शमी या दीपक चाहर, जो दोनों टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व में हैं। उनमें से कोई एक 15 सदस्यीय टीम में आ जाएगा शमी के पास ज्यादा अनुभव है, इसलिए उनके शामिल होने की संभावना ज्यादा है। शमी ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच पिछले साल के वर्ल्ड कप में खेला था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button