News

इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच जीतने के बाद शिखर ने रोहित के लिए कही दिल छू लेने वाली बात

Share The Post

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच केनिंग्टन ओवल, लंदन के मैदान पर खेल गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत की जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) रहे। उन्होंने इस मैच में 19 रन देते हुए 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी और उनकी पूरी टीम 25.2 ओवरों में 110 के स्कोर पर लुढ़क गयी थी। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 18.4 ओवरों में बिना विकेट खोये मैच को अपने नाम कर लिया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 58 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौको और 5 चौको की मदद से नाबाद 76 रन की पारी खेली। वहीं टीम में वापसी कर रहे शिखर धवन ( Shikhar Dhawan) ने 54 गेंद में 4 चौको की मदद से नाबाद 31 रन की पारी खेली।

Advertisement

रोहित और शिखर की सलामी जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित और शिखर की जोड़ी वनडे में 5000 रन बनाने वाली चौथी सलामी जोड़ी बन गईं। वहीं सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बाद इस रिकॉर्ड को हासिल करने वाली वो दूसरी सलामी जोड़ी बनकर उभरी है। ये दोनों बल्लेबाज अभी तक 112 वनडे पारियों में एकसाथ खेले है और 46.43 के औसत के साथ 5108 रन जोड़े है। इस दौरान उन्होंने 18 बार शतकीय और 15 बार अर्धशतकीय साझेदारियां निभाई है।

मैच खत्म होने के बाद शिखर धवन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने पर अपनी खुशी का इजहार करते हुए ट्ववीट किया और लिखा, “9 साल बाद, बॉन्ड अभी भी मजबूत है रोहित शर्मा। भारतीय टीम को शानदार जीत के लिए बधाई।”

Advertisement

दूसरा वनडे मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा

वहीं अब पहला मैच जीतने के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। सीरीज का दूसरा मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स, लंदन में खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा करना चाहेगा। वहीं जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम मैच जीतकर सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button