FeatureIPL

आईपीएल 2022 में ये 5 खिलाड़ी अपने नाम कर सकते है ऑरेंज कैप

Share The Post

आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच के साथ होगी। ग्रुप स्टेज के सभी मैच मुंबई और पुणे में होंगे। इस साल बीसीसीआई ने ऑरेंज और पर्पल कैप के स्पोंसर्स के रूप में अरामको को अपने साथ जोड़ा है। ऐसा आईपीएल इतिहास में पहली बार हो रहा है। तो आज हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप अपने नाम कर सकते है।

1) केएल राहुल

आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप अपने नाम करने वाले लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार है। 2018 से राहुल ने आईपीएल के हर सीजन में लगभग 600 रन बनाए है और हर सीजन में वो ऑरेंज कैप के प्रमुख दावेदारों में से एक रहे है।

Advertisement

इसी वजह से उम्मीद की जा रही है कि वह नयी फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हो सकते है। इस बार, उनकी टीम में की बल्लेबाजी में काफी गहराई है और इसलिए, वह क्रीज पर ज्यादा खुलकर खेल सकते है। वहीं ग्रुप स्टेज की पिचें जहां मैच होंगे, खासकर मुंबई की पिच राहुल की बल्लेबाजी को सूट करतीहै। इसलिए, वह टूर्नामेंट में एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन कर सकते है।

2) ईशान किशन

आईपीएल 2022 की मेगा-नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाली मुंबई इंडियंस के ईशान किशन सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए दिखाई देंगे। इससे पहले के सीजन में वो टॉप आर्डर और मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए थे। मुंबई के पास अब क्विंटन डी कॉक नहीं है तो ऐसे में ईशान ही पारी की शुरुआत करने के लिए मुंबई की पहली पसंद होंगे।

Advertisement

ईशान ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। उन्होंने मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करने के बावजूद 516 रन अपने नाम किये। ईशान ने अब अपनी बल्लेबाजी में पहले के मुकाबले काफी सुधार किया है और इसके अलावा उन्हें अब इंटरनेशनल मैचों का भी अनुभव है जिससे उन्हें फायदा होगा और साथ ही साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनके साथ रोहित शर्मा है जो उन्हें गाइड करते रहेंगे।

3) फाफ डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस ने 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 633 रन अपने नाम किये थे। हालांकि वो ऑरेंज कैप जीतने में कामयाब नहीं हो सके थे लेकिन इस साल ये कारनामा वो करके दिखा सकते है।

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीद लिया था और अब उन्हें इस टीम का कप्तान भी बना दिया गया है। इस सीजन में फाफ के विराट कोहली के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए दिखाई दे सकते है। अगर वह पिछले सीजन की फॉर्म को बरकरार रखते है तो वह ऑरेंज कैप अपने नाम कर सकते है।

4) रुतुराज गायकवाड़

टूर्नामेंट की शुरुआत में एक अनकैप्ड क्रिकेटर होने के बावजूद रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में 45.36 की औसत से 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की थी।

Advertisement

घरेलू टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है और इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वह फिर से अच्छा प्रदर्शन करके दिखाएंगे। गायकवाड़ बड़ी पारियां खेल सकते है और इसलिए, वह आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप हासिल करने के प्रबल दावेदारों में शुमार है।

5) डेविड वार्नर

आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वार्नर भी अपना नाम दर्ज कराने में सफल हो गए है। उन्होंने अभी तक आईपीएल में सबसे ज्यादा तीन बार ऑरेंज कैप जीती है। उन्होंने ये कारनामा 2015, 2017 और 2019 में करके दिखाया था।

Advertisement

2021 के आईपीएल में वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन इस सीजन में वो अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे। वार्नर 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट थे। इस टूर्नामेंट के जरिये ही उन्होंने फॉर्म में वापसी की थी। वह इस साल दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पृथ्वी शॉ के साथ पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई देंगे। इसलिए वॉर्नर आईपीएल 2022 में ज्यादा रन बनाते हुए दिखाई दे सकते है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button