CricketFeature

3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल 2023 की नीलामी में टारगेट कर सकती हैं जिनका बेस प्राइस 50 लाख है

Share The Post

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पिछले कुछ सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन रहा है। हालांकि वो अभी तक एक भी खिताब अपने नाम करने में सफल नहीं रहे है। आईपीएल 2023 की नीलामी के लिए, उन्होंने सबसे कम खिलाड़ियों को रिलीज किया। इसलिए, उनके पास केवल 8.75 करोड़ रुपये पर्स में बचे हुए है।

टीम में अभी भी कुछ मुद्दों को सुलझाना बाकी है और साथ ही फ्रेंचाइजी को भविष्य पर नजर रखनी होगी। तो आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें आरसीबी आईपीएल 2023 की नीलामी में टारगेट कर सकती हैं जिनका बेस प्राइस 50 लाख है।

Advertisement

1) दुशमंथा चमीरा

दुशमंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें आरसीबी आईपीएल 2023 की नीलामी में 50 लाख बेस प्राइस पर टारगेट कर सकती हैं। हालाँकि श्रीलंकाई तेज गेंदबाज को चोट लगने की समस्या है, फिर भी वह किसी भी टीम के लिए एक प्रभावी जोड़ होगा। जोश हेजलवुड कई बार इन्कन्सीस्टेंट हो सकते हैं, जैसा कि पिछले सीजन में देखा गया था। आरसीबी के पास एक विदेशी तेज गेंदबाज के लिए एक स्लॉट है और इसलिए, वे चमीरा जैसे किसी खिलाड़ी को निशाना बना सकते हैं।

श्रीलंका का तेज गेंदबाज गेंदबाजी यूनिट को मजबूती प्रदान करेगा और वह सस्ते में भी आ सकते हैं। इसलिए आरसीबी खिलाड़ी को निशाना बना सकती हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 12 मैच खेले है और 8.73 के इकॉनमी रेट की मदद से 9 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

Advertisement

2) जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए कुछ मैच खेले लेकिन वह प्रभाव नहीं छोड़ सके। इसलिए फ्रेंचाइजी को दिग्गज को रिलीज करना पड़ा। हालाँकि, अब, भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने के बाद, उनादकट का आत्मविश्वास हाई लेवल पर है। वह छोटे प्रारूपों में भी अच्छा कर रहा है।आरसीबी को वैसे भी बाएं हाथ के घरेलू तेज विकल्प की जरूरत हैं।

जयदेव उनादकट इस संबंध में एक आदर्श उम्मीदवार हैं। सभी टीमें इस खिलाड़ी में दिलचस्पी नहीं लेंगी और इसलिए आरसीबी उन्हें उनके बेस प्राइस पर भी खरीद सकती हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 91 मैच खेले है और 8.79 के इकॉनमी रेट की मदद से 91 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाने में सफलता हासिल की है।

Advertisement

3) मंदीप सिंह

आरसीबी के टॉप आर्डर में फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं। नंबर 5 की स्थिति अभी भी खुली है लेकिन आरसीबी को यहां बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत होगी।

फिर भी, आरसीबी के पास विराट कोहली और रजत पाटीदार जैसे अनुभवी बैकअप की कमी है। मंदीप सिंह (Mandeep Singh) ने आरसीबी के लिए पहले भी अच्छा प्रदर्शन किया है और वह बल्लेबाजी क्रम में किसी भी स्थान पर आ सकते हैं। इसलिए फ्रेंचाइजी क्रिकेटर को टारगेट कर सकती हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button