News

बुमराह के 6 विकेट लेने के बाद संजना गणेशन ने इंग्लैंड को किया मजेदार अंदाज में ट्रोल

Share The Post

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को कल खेले गए पहले वनडे मैच में 10 विकेट से बड़ी हार दे दी। इस मैच में इंग्लैंड की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही खराब रही। जोस बटलर की टीम ऐसा प्रदर्शन करेगी इसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की होगी।

भारत को इस मैच में 111 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने 18.4 ओवरों में बिना विकेट खोये हासिल कर लिया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 76*(58) रन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बनाये। वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भी 31*(54) रन की पारी खेली।

Advertisement

हालांकि भारत ने गेंद से या शायद इंग्लैंड की पारी के पहले 15 ओवरों में ही मैच को जीत लिया था। पहले ओवर से ही भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर हावी दिखाई दे रहे थे। पावरप्ले में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम पर कहर बरपाया। इंग्लैंड ने पहले 8 ओवरों में 5 विकेट गंवाए और 17 ओवर तक 8 विकेट खो दिए थे।

जसप्रीत बुमराह ने की अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

इस मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए। 7.2 ओवर में 19 रन देते हुए 6 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 3 ओवर मेडन भी डाले। यह उनका वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। उनके अलावा तेज गेंदबाज शमी ने 3 विकेट और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने एक विकेट अपने नाम किया।

Advertisement

संजन गणेशन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को मारा ताना

जेसन रॉय (Jason Roy), जो रूट (Joe Root), बेन स्टोक्स Ben Stokes) और लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone)- इंग्लैंड के शीर्ष छह बल्लेबाजों में से चार डक के लिए आउट हुए। सोनी स्पोर्ट नेटवर्क की एंकर संजना गणेशन (Sanjana Ganesan), जो जसप्रीत बुमराह की पत्नी भी हैं, उन्होंने इंग्लैंड की खराब बल्लेबाजी पर तंज कसा। वह स्टेडियम के खाने के काउंटरों पर गई और विशेष रूप से एक दुकान- “क्रिस्पी डक” में गई।

सोनी स्पोर्ट्स ने उनके वीडियो को कैप्शन दिया, जहां संजना कुछ डक का आनंद ले रही हैं, “जबकि हमारे गेंदबाजों ने मैदान पर कुछ डक हासिल किए, संजना गणेशन ने द ओवल में मैदान के बाहर कुछ डक लपेटे।” वो वीडियो आप यहाँ देख सकते हैं:

Advertisement

जसप्रीत बुमराह के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने 71 मैच खेले है और 24.30 की औसत के साथ 119 विकेट अपने नाम किये है। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 4.63 का रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button