CricketNews

डीडी स्पोर्ट्स करेगा भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 इंटरनेशनल सीरीज को टेलीकास्ट, ट्विटर पर फैंस ने कहा- पुराने दिनों में वापसी

Share The Post

भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल तक पहुंचा था। सेमीफाइनल में उन्हें इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी हार दे दी थी। इसके तुरंत बाद भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए उनके यहाँ पहुंच गयी है। सीरीज की शुरुआत कल से टी20 इंटरनेशनल मैच के साथ शुरू हो रही है।

भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2022 से निराशाजनक रूप से बाहर होने के बाद यह सबसे अधिक प्रचारित सीरीज में से एक नहीं है। भारतीय फैंस फिर भी इसको देखेंगे। अमेज़न प्राइम उन सभी क्रिकेट खेलों का ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर्स है जो वर्तमान में न्यूजीलैंड में खेले जा रहे हैं। वहीं अमेज़न प्राइम भारत में भी उपलब्ध है, लेकिन उनके साथ समस्या यह है कि यह एक ओटीटी प्लेटफॉर्म है जिसे गेम देखने के लिए प्रति माह न्यूनतम 179 रुपये की सदस्यता की आवश्यकता होती हैं।

Advertisement

भले ही इंटरनेट अब भारत के अधिकांश हिस्सों में उपलब्ध है, ज्यादतर फैंस शायद अमेज़न प्राइम की सदस्यता के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं क्योंकि अवो एक महीने की सदस्यता की मांग कर रहा है और चूंकि किसी भी निजी टीवी चैनल का अमेज़न के साथ कोई समझौता नहीं है जिस पर भारत में टेलीविजन पर भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का ब्रॉडकास्ट हो। फैंस को भारत बनाम न्यूज़ीलैंड के मैच डीडी स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं।

कोई भी निजी चैनल भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का भारत में टेलीकास्ट नहीं करेगा, लेकिन डीडी स्पोर्ट्स करेगा

डीडी स्पोर्ट्स भारत में एक राज्य के स्वामित्व वाला नेटवर्क है और हालांकि इसमें अभी तक हाई डेफिनिशन चैनल नहीं है, यह आम तौर पर उन सभी खेलों को प्रसारित करता है जो भारत दुनिया में कहीं भी खेलता है, चाहे वह टेस्ट क्रिकेट हो या वनडे या टी20 इंटरनेशनल हो। इसलिए भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज भारत में किसी निजी चैनल द्वारा टेलीकास्ट नहीं की जा सकती है, लेकिन इसे डीडी स्पोर्ट्स द्वारा टेलीकास्ट किया जाएगा।

Advertisement

बहुत सारे भारतीय फैंस जिन्होंने प्री-सैटेलाइट टीवी के समय को देखा है, जहां डीडी स्पोर्ट्स सभी भारतीय खेलों को टेलीकास्ट करने वाला एकमात्र नेटवर्क था। डी डी पर भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच सीरीज देख सकता हैं तो इस चीज पर ट्विटर पर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही है। उनमें से कुछ यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button