News

रॉबिन उथप्पा के संन्यास की घोषणा के बाद सीएसके ने किया इमोशनल ट्वीट

Share The Post

रॉबिन उथप्पा ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय और भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों – घरेलू और आईपीएल से संन्यास ले लिया। उन्होंने अपने करियर की शरुआत 2002 में की थी।

भारत के लिए आखिरी बार 2015 में खेलने वाले 36 वर्षीय उथप्पा के भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के इस फैसले से उन्हें दुनिया भर की सभी फ्रेंचाइजी लीग में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ने अपने फैसले की घोषणा करने के लिए बुधवार को ट्विटर का सहारा लिया।

Advertisement

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “अपने देश और अपने राज्य, कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है। हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। आप सभी का धन्यवाद।”

उथप्पा ने दो पेज के नोट के साथ ट्वीट किया और साल 2007 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान भीड़ का अभिनंदन स्वीकार करते हुए एक फोटों भी पोस्ट किया।

Advertisement

उन्होंने कर्नाटक के साथ कई घरेलू खिताब भी जीते और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ दो बार आईपीएल का खिताब जीता।

सीएसके ने रोबिन उथप्पा को भावुक ट्वीट के साथ अलविदा कहा

उथप्पा की आखिरी आईपीएल फ्रेंचाइजी, चेन्नई सुपर किंग्स ने संन्यास की घोषणा के तुरंत बाद एक हार्दिक, भावनात्मक ट्वीट पोस्ट किया।

Advertisement

सीएसके ने ट्वीट किया, “प्रशंसक। अभिमान और आप। हमारे बंधन अनन्त है! सुपर धन्यवाद, रोबी! # 77।”

यहां देखें रॉबिन उथप्पा के लिए सीएसके का ट्वीट:

Advertisement

उथप्पा ने आईपीएल के अब तक के सभी 15 सीज़न में टूर्नामेंट में 6 टीमों का प्रतिनिधित्व किया जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, पुणे वारियर्स इंडिया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स शामिल है। उन्होंने इस दौरान 205 आईपीएल मैचों में 130.35 की स्ट्राइक रेट से और 27.51 की औसत से कुल 4952 रन बनाए।

उन्होंने आईपीएल 2014 में ऑरेंज कैप हासिल की, जब उन्होंने 660 रन बनाकर केकेआर को अपना दूसरा खिताब जीतने में मदद की। आईपीएल 2021 के फाइनल में उथप्पा ने केकेआर के बनाम 15 गेंदों पर 31 रन बनाए, इस बार सीएसके को ट्रॉफी उठाने में मदद की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post
Back to top button