News

IPL 2021 : मैच 29 मई 2, पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स (PBKS vs DC) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

आईपीएल (IPL) 2021 के 29वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) का सामना  दिल्ली कैपिटल्स (DC) के साथ होगा। PBKS vs DC के बीच यह मैच कल शाम को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। दिल्ली कैपिटल्स पांच जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है। वहीं पंजाब किंग्स तीन जीत के साथ पांचवे नंबर पर मौजूद है। दिल्ली ने अपने पिछले मुकाबले में केकेआर को हराया है। वहीं पंजाब किंग्स ने आरसीबी को जबरदस्त शिकस्त दी। दोनों के बीच 27 मुकाबलों में 12 दिल्ली ने तथा 15 पंजाब ने जीते हैं।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

Advertisement

टीमों की वर्तमान स्थिति : (PBKS vs DC)

पंजाब किंग्स (PBKS)

आरसीबी के खिलाफ अपनी टीम में कई बदलाव के साथ उतरी पंजाब किंग्स का प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा। टीम ने इस सीजन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली आरसीबी को हराया। ऐसे में पिछले मैच में जीत के साथ टीम इस लय को बरक़रार रखना चाहेगी। टॉप ऑर्डर में राहुल और गेल की बल्लेबाजी बहुत अहम है। टीम को निकोलस पूरन की खराब फॉर्म से उभारना होगा। पूरन इस सीजन 4 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। स्पिनर हरप्रीत बरार एक बार फिर अपना करिश्माई प्रदर्शन दिल्ली के सामने भी दोहराना चाहेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स (DC)

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मुकाबले में अपने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत और भी आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। दिल्ली के लिए उसके ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन लगातार रन बना रहे हैं और इसका फायदा आने वाले बल्लेबाजों को मिलता है। पिछले मैच में शॉ ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मैच को एकतरफा बना दिया था। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को एक बार अपने इस बल्लेबाज से जबरदस्त प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इनके अलावा टीम के अन्य खिलाड़ी भी अच्छा कर रहे हैं और इसी वजह से टीम में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद कम है।

Advertisement

 

PBKS vs DC मैच डिटेल्स

तारीख: 02 मई, 2021

Advertisement

समय: शाम 7:30 बजे

स्थान: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

Advertisement

पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद का मैदान बल्लेबाजों के लिहाज से अभी तक काफी अच्छा रहा है। हालांकि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद जरूर मिलती है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला महत्वपूर्ण है।

PBKS vs DC के बीच मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला IPL मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

Advertisement

पंजाब किंग्स (PBKS) की संभावित प्लेइंग XI

केएल राहुल (c & wk), प्रभसिमरण सिंह, क्रिस गेल, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, रिले मेरेडिथ

दिल्ली कैपिटल्स (DC) की संभावित प्लेइंग XI

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (c & wk), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल,  इशांत शर्मा , कगिसो रबाडा, ललित यादव , अवेश खान

Advertisement

 

फैंटसी टीम

PBKS vs DC: IPL 2021 Dream11 Tips

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button