CricketFeature

4 ऐसे भारतीय खिलाड़ी जो उमेश यादव की तरह कर सकते हैं टीम में चौंकाने वाली वापसी

Share The Post

उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत से पहले मोहम्मद शमी के कोरोना से संक्रमित होने के बाद भारत की टी20 इंटरनेशनल टीम में शानदार वापसी की। शमी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी करने के लिए तैयार थे, लेकिन उन्हें अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।

वहीं तेज गेंदबाज उमेश यादव को आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उनके लगातार प्रदर्शन का इनाम मिला है। उन्होंने 2019 के बाद से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है और टी20 वर्ल्ड कप 2021 के संभावित खिलाड़ियों में भी नहीं थे। उमेश यादव की तरह, कुछ अन्य भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्हें पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर दिया था, लेकिन जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं। तो आज हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है।

Advertisement

1. खलील अहमद

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed) हमेशा से विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं लेकिन किसी वजह से अहमद को पिछले कुछ सालों में भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है। आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद, खलील खुद को साबित करने के लिए एक और मौके के हकदार हैं।

खलील ने आईपीएल 2022 में 16 मैच खेले और 8.04 के इकॉनमी रेट से 16 विकेट लिए थे। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और 8.83 के इकॉनमी रेट की मदद से 13 विकेट लिए है।

Advertisement

2. क्रुणाल पांड्या

रवींद्र जडेजा के चोटिल होने से भारत को टीम में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत है। अक्षर पटेल और शाहबाज अहमद दो अच्छे विकल्प हैं, लेकिन क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) जैसे खिलाड़ी पर भी विचार किया जा सकता है, जो इस साल भारत के लिए नहीं खेले हैं।

क्रुणाल के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 19 मैच खेले है और 130.53 के स्ट्राइक रेट से 124 रन बनाये है। वहीं गेंदबाजी करते हुए 8.11 के इकॉनमी रेट से 15 विकेट अपने नाम किये है।

Advertisement

3. टी नटराजन

टी नटराजन (T Natarajan) को 2020/21 में भारत के मुख्य बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में माना जाता था। हालांकि चोटों ने उन्हें रेस में पीछे छोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया में अपने पिछले प्रदर्शन को देखते हुए, नटराजन के पास वापसी करने का एक बाहरी मौका है।

इस तेज गेंदबाज ने भारत को अभी तक 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में रिप्रेजेंट किया है और 7.62 के इकॉनमी रेट की मदद से 7 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

Advertisement

4. राहुल तेवतिया

इस लिस्ट में राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) भी अपना नाम दर्ज करवाने में सफल हो गए है। ऑलराउंडर तेवतिया को पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टी20 इंटेरनाशनल टीम में शामिल किया गया था।

हालांकि, उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला और तब से चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज किया है। तेवतिया इस साल आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक थे। वो बल्ले से बड़ी-बड़ी हिट मारने के लिए जानें जाते है। राहुल ने गुजरात टाइटंस की तरफ से 16 मैच खेले और 147.62 के स्ट्राइक रेट की मदद से 217 रन बनाये है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button