ICC EventsNewsSocial

पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा के 4 देशों की सुपर सीरीज के प्रस्ताव पर बीसीसीआई ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

Share The Post

कुछ हफ्ते पहले, पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने घोषणा की थी कि वह एक सुपर सीरीज का प्रस्ताव देंगे। इस सीरीज में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड एक-दूसरे से भिड़ेंगे। अब इस पर अब बीसीसीआई ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। तो आज हम आपको बताएंगे कि बीसीसीआई ने रमीज राजा के चार-सुपर नेशन सीरीज के प्रस्ताव पर क्या कहा है ?

चार नेशन की सुपर सीरीज जिसमें टॉप चार क्रिकेट देश है शामिल

रमीज राजा जब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बने हैं तब से कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए, कुछ हफ्ते पहले, उन्होंने घोषणा की कि वह आईसीसी को 4 देशों की सुपर सीरीज का प्रस्ताव देंगे। इसमें वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़यों शामिल होंगे। उनके इस प्रस्ताव को मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिली है। अब इस पर बीसीसीआई ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

रमीज राजा के प्रस्ताव पर आयी बीसीसीआई की प्रतिक्रिया

रॉयटर्स से बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सीधे सीरीज के प्रस्ताव पर बात करते हुए कहा कि दुनिया भर में क्रिकेट बॉडीज के प्रमुख को क्रिकेट के खेल का विस्तार करना चाहिए और यह “शार्ट टर्म पहल” से ज्यादा जरुरी है। .

Advertisement

जय शाह ने कहा, “आईपीएल विंडो के विस्तार और चक्र में हर साल आईसीसी (ग्लोबल) इवेंट्स के साथ, हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी टेस्ट क्रिकेट पर जोर देने के साथ घर पर द्विपक्षीय क्रिकेट की रक्षा करना है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं ओलंपिक में क्रिकेट को देखने के लिए भी उत्साहित हूँ, क्योंकि इससे खेल को बढ़ने में मदद मिलेगी। स्पोर्ट्स का विस्तार करना हमारे खेल के सामने एक चुनौती है और हमें इसे किसी भी शार्ट टर्म पहल पर प्राथमिकता देनी चाहिए।”

भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना हमेशा काफी रोमांच भरा रहता है। दोनों देश इस समय राजनीतिक तनाव के चलते केवल आईसीसी इवेंट्स में एक-दूसरे से भिड़ रहे है। दोनों देशों के बीच मुकाबला अब इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button