NewsSocial

श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने झटके 5 विकेट, ट्विटर पर फैंस ने कहा ‘बुमराह जिताएंगे विश्वकप’

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में श्रीलंका के विरुद्ध जारी दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आख़िरी टेस्ट मैच खेल रही है। बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गई है।

इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसले करते हुए अपनी पहली पारी में 252 रन बनाए थे। जिसमें, श्रेयस अय्यर की 98 गेंदों में 92 रन की तेज तर्रार पारी शामिल थी। श्रेयस अय्यर ने अपनी इस पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए थे।

Advertisement

इसके बाद, बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। और, भारतीय गेंदबाज एक के बाद एक लगातार विकेट झटकते चले गए। और, एंजेलो मैथ्यूज 43 रनों की पारी के अलावा कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। हालत इतने बदतर दिखाई दिए कि श्रीलंका के 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

वास्तव में भारतीय गेंदबाजों ने इस टेस्ट मैच में कहर बरपाती हुई गेंदबाजी की है। जिसके कारण, श्रीलंकाई क्रिकेट टीम महज 109 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। और पहली पारी के हिसाब से टीम इंडिया के पास अब 143 रनों की बढ़त हो चुकी है।

Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने झटके 5 विकेट

गेंदबाजी की बात करें तो, उपकप्तान जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी सबसे खास रही है। बुमराह के अलावा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और अक्षर पटेल को भी सफलता प्राप्त हुई है। श्रीलंका की पहली पारी में उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट हासिल किए। जबकि, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी को 2-2 सफलताएं प्राप्त हुईं हैं। वहीं अक्षर पटेल को एक विकेट प्राप्त हुआ है।

चूंकि, जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी करते हुए इस मैच में 5 विकेट हॉल हासिल किया है। जिसके बाद, सोशल मीडिया पर जसप्रीत बुमराह को लेकर क्रिकेट फैंस ने कई तरह के कंटेंट पोस्ट किए हैं। आइये देखें, ट्विटर पर फैंस की प्रतिक्रिया कैसी रही है::

Advertisement

Advertisement

https://twitter.com/siddddhxrth/status/1502937182285099008?t=NXEKK47a9OfM8Iudacplaw&s=19

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button