News

मोहम्मद सिराज ने अक्षर पटेल के साथ आखिरी ओवर के रोमांच को किया याद

Share The Post

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज के दोनों मैच खेले जा चुके हैं। इन दोनों ही मैचों में भारत ने रोमांचक तरीके से जीत हासिल करते हुए मैच को अपने नाम कर लिया। इस समय वो सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है। वहीं सीरीज का तीसरा वनडे मैच 26 जुलाई को खेला जाएगा।

पहले मैच में, मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने आखिरी ओवर में 15 रन का बचाव करने में सफल हो गए थे और 3 रन से भारत को मैच जितवा दिया था। दूसरे वनडे मैच में, जब अंतिम 3 गेंदों में 6 रन चाहिए थे। ऐसे में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने काइल मेयर्स (Kyle Mayers) की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। उस समय सिराज नॉन-स्ट्राइकर एंड पर थे।

Advertisement

इस मैच में भारत को 312 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने 49.4 ओवरों में 8 विकेट खोकर लक्ष्य को अपने नाम कर लिया। इस मैच में अक्षर पटेल ने 35 गेंदों में 3 चौको और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। वहीं सिराज भी 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

मैंने छक्का छक्का लगाने के बारे में सोचा था- सिराज

मैच के बाद के उस पल को याद करते हुए, सिराज ने खुलासा किया कि अक्षर जिस तरह से बात कर रहा था और जिस तरह से बाएं हाथ के बल्लेबाज को पूरी तरह से पंप किया गया था। तो वो उस समय छक्का मारने की सोचने लगे थे।

Advertisement

हालांकि सिराज ने मुस्कुराते हुए कहा, उनमें संवेदनशीलता थी और उन्होंने अक्षर को स्ट्राइक पर वापस लाने के लिए गेंद को सावधानी से खेला और अक्षर ने छक्का मारते हुए टीम को मैच जितवा दिया।

सिराज ने बीसीसीआई द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में कहा, “अक्षर को देख के लग रहा था जैसा कि वो बात कर रहा था, जैसे वो पम्पड था, अलग ही फील हो रहा था। मुझे भी महसूस हो रहा था ही मैं भी छक्का मार दूंगा लेकिन समझदार ये थी की मेरा सिंगल लेना।”

Advertisement

यहाँ देखें वीडियो:

मैन ऑफ द मैच का अवार्ड हासिल करने के बाद अक्षर पटेल ने कहा, “मुझे लगता है कि यह खास है। यह महत्वपूर्ण समय पर आया और इसने टीम को सीरीज जीतने में भी मदद की। हमने आईपीएल में भी ऐसा ही करके दिखाया है। हमें बस शांत रहने और इंटेंसिटी को बनाए रखने की जरूरत थी। मैं करीब 5 साल बाद वनडे खेल रहा था। मैं अपनी टीम के लिए इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहता हूं।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button