News

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने दिनेश कार्तिक को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

Share The Post

भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने साल 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन से सबको चौंका दिया । कार्तिक ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम को कई मैच में अपनी दम पर जीत दिलाई थी जिसके बाद तीन साल बाद भारतीय टीम में उनकी वापसी हुई।

कार्तिक पिछले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल के लिए कमेंट्री टीम का हिस्सा थे। हालाँकि, आईपीएल से पहले वह घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए वापस चले गए थे जहां उन्होंने अपनी फॉर्म हासिल की और आईपीएल में उम्दा प्रदर्शन किया। इन तमाम कोशिशों के बाद भी कार्तिक को अभी भी कई क्रिकेट विशेषज्ञ टीम इंडिया के लिए एकदम फिट नहीं मानते हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा है कि कार्तिक एक जबरदस्त कमेंटेटर हैं, लेकिन वह भारतीय टीम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में फिट नहीं बैठते हैं।

Advertisement

अजय जडेजा का बयान

उन्होंने कहा, “अब अगर आप उस तरह से खेलना चाहते हैं जैसा मैंने उन्हें सुना है … आक्रामक, तो आपको अलग तरह से टीम चुनना होगा। अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा टीम में हैं तो आपको हर कीमत पर दिनेश कार्तिक की जरूरत है। वह आपके लिए निचले क्रम में टीम का भार उठा सकते हैं। लेकिन अगर आपके पास दोनों में से कोई एक नहीं है तो दिनेश कार्तिक की जगह टीम में नहीं बनती है। लेकिन हां मैं कार्तिक मेरे बगल में कॉमेंट्री वाली सीट जरूर ले सकते हैं। वह एक कमेंटेटर के रूप में बहुत अच्छे हैं। लेकिन भारतीय प्लेइंग इलेवन में मैं उन्हें नहीं चुनूंगा।”

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने शमी को अपनी टीम में शामिल किया है। मैं पहले गेंदबाजों का चयन करता हूं। तो शमी निश्चित है। बुमराह, अर्शदीप और चहल। ये चार मेरे गेंदबाज होंगे। बल्लेबाजी में मेरे लिए चार खिलाड़ी निश्चित हैं- ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा।

Advertisement

आगामी एशिया कप के लिए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है। रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे तो वहीं केएल राहुल टीम के उपकप्तान होंगे।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post
Back to top button