News

विराट कोहली के 71वें इंटरनेशनल शतक पर एबी डिविलियर्स ने कहा- मुझे पता था कि वो कुछ बड़ा करेंगे

Share The Post

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में अपना 71वां इंटरनेशनल शतक लगाकर इतिहास रच दिया। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में उनके साथी एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने पूर्व भारतीय कप्तान की तारीफ की।

विराट ने एशिया कप के सुपर 4 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में 61 गेंदों का सामना करते हुए 122* रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 6 छक्के भी लगाए।

Advertisement

एबी ने ट्वीट करते हुए कहा, “विराट कोहली फिर से डांस कर रहे हैं! कितना प्यारा नजारा है’। जब कल मैंने उनसे (विराट कोहली) बात की थी तो मुझे पता था कि कुछ बड़ा होने वाला है। बहुत अच्छा खेले ,मेरे दोस्त।”

Advertisement

फैंस और कई अन्य क्रिकेटर्स कर रहे कोहली की जमकर तारीफ

एबी के अलावा, फैंस सहित कई क्रिकेटरों ने कोहली को शतक की बधाई दी। कोहली का यह इंटरनेशनल शतक 2 साल, 9 महीने और 16 दिन के बाद आया है। उनके बल्ले से आखिरी इंटरनेशनल शतक नवम्बर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में आया था। वो पिछले काफी समय से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

यहाँ अन्य लोगों के देखें रिएक्शन

Advertisement

Advertisement

Advertisement

विराट कोहली ने अपना शतक अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और अपनी बेटी वामिका को समर्पित किया। उसी मैच में केएल राहुल ने 36 गेंदों में शानदार अर्धशतक लगाया। राहुल ने 41 गेंदों में 6 चौको और 2 छक्कों की मदद से 62 रन की पारी खेली। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की।

Advertisement

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की स्विंग के आगे ढेर हो गयी। भुवी ने इस मैच में 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इसके लिए उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों में मात्र 4 रन खर्चे। इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन भी डाला। यह टी20 इंटरनेशनल में उनका दोसरा 5 विकेट हॉल था।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button